Dream Science: सपने में रंग-बिरंगी मछली दिखाई देना शुभ या अशुभ, जानें स्वप्न शास्त्र में क्या है इसका अर्थ

Swapna Shastra: नींद में सोते हुए हम सभी कभी न कभी कुछ सपने देखते हैं, जो शुभ या अशुभ दोनों ही हो सकते हैं.  स्वप्न शास्त्र के अनुसार, कुछ सपने अच्छे होते हैं तो कुछ बुरे. आपने अकसर सपनों में पशु-पक्षी से लेकर पहाड़ नदी या इन सबके अलावा और भी बहुत कुछ देखा होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 19, 2024, 08:16 AM IST
Dream Science: सपने में रंग-बिरंगी मछली दिखाई देना शुभ या अशुभ, जानें स्वप्न शास्त्र में क्या है इसका अर्थ

नई दिल्ली: Swapna Shastra: नींद में सोते हुए हम सभी कभी न कभी कुछ सपने देखते हैं, जो शुभ या अशुभ दोनों ही हो सकते हैं.  स्वप्न शास्त्र के अनुसार, कुछ सपने अच्छे होते हैं तो कुछ बुरे. आपने अकसर सपनों में पशु-पक्षी से लेकर पहाड़ नदी या इन सबके अलावा और भी बहुत कुछ देखा होगा. वहीं अगर आपने सपने मछली देखी है, तो इसका आपके जीवन में क्या असर पड़ेगा आइए जानते हैं.

सपने में रंग बिरंगी मछली देखने का अर्थ 
शास्त्रों की जानकारी के मुताबिक मछली को मां लक्ष्मी से जोड़कर देखा जाता है. जैसा कि आप जानते हैं मां लक्ष्मी घर की सुख-सम्रद्धि होती हैं. ऐसे ही स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक सपने में मछली को देखना बेहद ही शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक सपने में मछली देखने का अर्थ होता है कि आपके कारोबार में बहुत ही तेजी से वृद्धि होगी, जिससे आपको अधिक मुनाफा होगा और आपके आय के सोत्र भी बढ़ेंगे. 

वहीं अगर किसी व्यक्ति को सपने में बार-बार मछली दिखाई दे रही है, तो इसका अर्थ होता है कि आपका धार्मिक कार्यक्रम में मन लगेगा और आप अपने घर में कुछ पूजा पाठ करा सकते हैं.

बनेंगे बिगड़े काम 
सपने में अगर आपने रंग-बिरंगी मछली को देखा है, तो इसका मतलब होता है कि सालों से रुका हुआ काम या फिर जिस काम में अड़चन आ रही है, वो काम मां लक्ष्मी की कृपा से बन जाएगा. इस सपने का यह भी अर्थ होता है कि आपको जल्द ही बहुत बड़ी सफलता हाथ लगने वाली है. जिस काम को लेकर आप काफी दिनों से मेहनत और प्रयास कर रहे हैं, वो काम बनने की संभावना है.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़