Palmistry: भाग्यशाली लोगों के हाथ में बनता है शंख योग, शानो-शौकत से बीतता है सारा जीवन

Palm Reading: हस्तरेखा विज्ञान में हथेली की रेखाओं के आधार पर बड़ी ही दिलचस्प जानकारियां दी गई हैं. इनसे व्यक्ति के स्वभाव और उसके भविष्य के बारे में काफी कुछ मालूम किया जा सकता है.

Written by - Dr. Anish Vyas | Last Updated : Feb 26, 2024, 07:57 AM IST
  • हथेली पर शंख योग
  • मिलता है अच्छा जीवनसाथी
Palmistry: भाग्यशाली लोगों के हाथ में बनता है शंख योग, शानो-शौकत से बीतता है सारा जीवन

नई दिल्ली: Palm Reading: जिस तरह से वैदिक ज्योतिष शास्त्र में किसी व्यक्ति की कुंडली का अध्ययन करके उसके जीवन में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के बारे में भविष्यवाणी की जाती है उसी प्रकार से हस्तरेखा शास्त्र में व्यक्ति की हथेली में बनी रेखाओं और निशानों से उसके स्वभाव और भविष्य के बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है. हथेली पर कई तरह की रेखाओं के साथ पर्वत भी बने होते हैं. यहां पर पर्वत से मतलब हथेली के अलग-अलग हिस्सों में उभारों से होता है. 

हथेली पर बने पर्वत को सूर्य, शुक्र, शनि, बुध, मंगल और चंद्रमा पर्वत के नाम से जाना जाता है. जिनका अध्ययन करके व्यक्ति के भविष्य के बारे जानकारी हासिल होती है. हथेली पर पर्वत के अलावा कई तरह निशान भी बने होते हैं जिससे कई तरह खास योगों का निर्माण होता है. जिस किसी भी व्यक्ति की हथेली पर शुभ योग के निशान होते हैं उनका जीवन बहुत सुखमय और आनंद से भरपूर रहता है.

हस्तरेखा शास्त्र में व्यक्ति के हाथ में स्थित रेखाओं और चिह्नों से उसके नेचर और करियर के बारे में पता लगाया जा सकता है. यहां हम बात करने जा रहे हैं शंख योग के बारे में, आपको बता दें कि जिस व्यक्ति के हाथ में यह योग होता है. वह व्यक्ति जीवन में खूब धन कमाता है.

हथेली पर शंख योग
हस्तरेखा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर शंख योग बनता है तो उसे बहुत ही शुभ माना जाता है. जब किसी व्यक्ति की हथेली में शुक्र पर्वत अच्छा हो और वहां से कोई रेखा निकलते हुए शनि पर्वत और दूसरी रेखा सूर्य पर्वत पर जाकर मिलती हो तो इससे शंख योग बनता है.

शंख योग बनने के लाभ
हस्तरेखा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शंख योग जिन व्यक्तियों की हथेली पर बनता है उन्हें जीवन में सभी तरह के भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है. शंख योग से व्यक्ति के जीवन में कभी पैसों की कोई कमी नहीं महसूस होती है. ऐसे लोगों को बहुत ही कम प्रयासों में जल्दी ही सफलता मिल जाती है. समाज में इनका मान-सम्मान हमेशा बना रहता है. इस तरह के लोग अगर किसी परेशानी में फंसते हैं तो बहुत जल्द ही ये इन्हें इनका हल मिल जाता है.

मिलता है अच्छा जीवनसाथी
हस्तरेखा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों की हथेलियों में शंख योग बनता है उन्हें सुंदर और समझदार जीवनसाथी मिलता है. इस तरह के लोग बहुत जल्द ही दूसरों के साथ घुल मिल जाते हैं. इस तरह के लोगों को भगवान पर बहुत ही अटूट विश्वास होता है. इसके अलावा जिन लोगों के हाथों में शंख योग होता है अपने पूरे जीवन में भौतिकता और आध्यात्म का अच्छा तालमेल रख कर चलते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़