Jyotish Upay: मुंह से निकल जाती है गाली, वाणी पर नियंत्रण के लिए करें ये ज्योतिष उपाय

Jyotish Upay: कई बार ग्रह-नक्षत्रों के योग के कारण आपके जीवन में बहुत सी अप्रत्याशित चीजें घटित होती रहती हैं. ऐसे में आपके मन में भी कई सवाल उठते होंगे, ज्योतिष शास्त्र में इन सभी बातों के जवाब हैं. आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं इन सभी बातों का उपाय:

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 19, 2022, 11:03 AM IST
  • इन ज्योतिष उपायों से मिलेगा समस्या का समाधान
  • वाणी पर नियंत्रण के लिए करें ये ज्योतिष उपाय
Jyotish Upay: मुंह से निकल जाती है गाली, वाणी पर नियंत्रण के लिए करें ये ज्योतिष उपाय

नई दिल्ली: कई बार ग्रह-नक्षत्रों के योग के कारण आपके जीवन में बहुत सी अप्रत्याशित चीजें घटित होती रहती हैं. ऐसे में आपके मन में भी कई सवाल उठते होंगे, ज्योतिष शास्त्र में इन सभी बातों के जवाब हैं. आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं इन सभी बातों का उपाय:

मुंह से निकल जाती है गाली, तो करें ये ज्योतिष उपाय

सहारनपुर से राकेश सैनी लिखते हैं कि उनके मुंह हमेशा गाली निकल जाती है. मैं बहुत कोशिश कर रहा हूं कि अपनी वाणी नियंत्रित कर सकूं. लेकिन ऐसा हो नहीं पा रहा है. क्या करूं. उत्तर-कुंडली में बुध की दशा खराब चल रही है. मुंह से अपशब्द निकलने से शुक्र भी खराब होने लगता है. स्नष्ट कि इससे आपके रिश्ते खराब हो जायेंगे. तो फिर नयी परेशानी. मैं आपको एक सरल उपाय बता रहा हूं. प्रतिदिन स्नान ध्यान करने के बाद कुछ भी खाने से पहले थोड़ी सी मिश्री और सौंफ को कुछ देर के लिए मुंह में रखे रहे. इसका प्रभाव यह दिखेगा कि आपकी वाणी में सुधार आ जायेगा. किसी को अपशब्द बोलने से पहले आप खुद पर नियत्रित कर पाने में सफल होंगे. ऐसा कुछ दिन करके देखिए.

कुंडली के विशेष योग वाले लोग पढ़ सकते हैं किसी का मन

गोरखपुर से नीतेश सिंह लिखते हैं किसी के मन को कैसे पढ़ा जा सकता है. कुंडली में कौन सा योग इसके लिए उत्तरदायी है. ऐसा कुंडली में एक विशेष योग से शुरू से घटित होता है. ज्योतिष शास्त्र में. अगर आपकी कुडली में द्वितीय, अष्टम और पंचम का संबंध चंद्रमा से होता है तो आप किसी के भी मन को बेहद आसानी से पढ़ सकते है.

आपके भीतर एक विलक्षण शक्ति स्वतः सक्रिय हो जाती है.  किसी के मन को पढ़ लेना बहुत बड़ी बात होती है. इससे आप किसी की समस्या का समधान भी कर सकते है. मन की बात को जानने के लिए कई तरह के योग साधना भी है. लेकिन कुंडली का यह योग प्रकृति प्रदत है. प्रकृति की कृपा से यह स्वतः विद्यमान हो जाता है.

दोनों भौहों के कोने झुके होने पर पड़ता है ये प्रभाव

पटना के कंकड़बाग से लवली शर्मा लिखती हैं कि अगर किसी व्यक्ति के दो भौहें के अंतिम कोने नीचे की ओर झुकी हुई हो तो इसका जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है.
अगर किसी जातक के दोनों भौहे के अंतिम कोना नीचे की ओर झुकी हुई हो तो जातक का स्वभाव काफी सख्त होता है. उसका वैवाहिक जीवन उतार चढ़ाव के दौर से गुजरता है. प्रेम के मामले वह हमेशा ही असफल रहता है. ऐसा जातक संबंधियों से बहुत ज्यादा लगाव नहीं रखता है. ऐसा जातक व्यवसाययिक स्तर पर भी सफल नहीं होता है.

यह भी पढ़िए:  पूजा करते समय इन चीजों का रखें ध्यान, पूजन करते हुए जमीन पर कभी न रखें ये चीजें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़