Ind vs SL Probable Playing 11: पहले वनडे में सूर्या, श्रेयस या ईशान में से किसे मिलेगा मौका, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

Ind vs SL Probable Playing 11: श्रीलंका के खिलाफ 2-1 से टी20 सीरीज जीतने के बाद अब भारतीय टीम की निगाहें वनडे सीरीज पर हैं. मंगलवार को भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच गुवाहाटी के एसीए स्टेडियम में दोपहर 1.30 बजे से होगा. जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11:

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 10, 2023, 08:15 AM IST
  • प्लेइंग 11 के लिए करनी पड़ेगी माथापच्ची
  • हर खिलाड़ी का दावा दिख रहा मजबूत
Ind vs SL  Probable Playing 11: पहले वनडे में सूर्या, श्रेयस या ईशान में से किसे मिलेगा मौका, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

नई दिल्लीः Ind vs SL Probable Playing 11: श्रीलंका के खिलाफ 2-1 से टी20 सीरीज जीतने के बाद अब भारतीय टीम की निगाहें वनडे सीरीज पर हैं. मंगलवार को भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच गुवाहाटी के एसीए स्टेडियम में दोपहर 1.30 बजे से होगा.

अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारत के पास तैयारियों को परखने का पूरा मौका होगा. हालांकि, पहले श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए स्क्वाड में शामिल किए गए जसप्रीत बुमराह फिटनेस संबंधी दिक्कतों के चलते अब बाहर हो गए हैं, लेकिन रोहित शर्मा टीम की कप्तानी संभालने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

प्लेइंग 11 के लिए करनी पड़ेगी माथापच्ची
रोहित और विराट के साथ-साथ केएल राहुल भी प्लेइंग 11 में दिखाई दे सकते हैं. ऐसे में टीम चयन को लेकर एक बार फिर कप्तान और कोच को माथापच्ची करनी पड़ेगी. देखना होगा कि सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, शुभमन गिल में से किसको प्लेइंग 11 में मौका मिलता है.

हर खिलाड़ी का दावा दिख रहा मजबूत
ईशान ने चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ करियर की सर्वश्रेष्ठ 210 रन की शानदार पारी खेली, जबकि गिल ने दिखाया कि वह 2022 में इस प्रारूप में अपने प्रदर्शन के माध्यम से एक ठोस ओपनर विकल्प हो सकते हैं. वहीं, अय्यर 2022 में वनडे मैचों के लिए भारत के मध्य क्रम में प्रमुख खिलाड़ी थे. इसके अलावा, सूर्यकुमार यादव भी टीम में हैं, जो अपने टी20 फॉर्म को वनडे मैचों में ले जाने और भारतीय योजना में स्थान पाने के लिए उत्सुक हैं.

शमी की वापसी अच्छी होने की उम्मीद
बॉलिंग में तेज मोहम्मद शमी की वापसी भारत के लिए अच्छी होने की उम्मीद है. तेज गेंदबाजी के विकल्प मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक हैं. यह देखना बाकी है कि स्पिन विभाग में वाशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल कैसा प्रदर्शन करते हैं.

कप्तान पर काफी निर्भर रहेगी श्रीलंकाई टीम
उधर, श्रीलंका टी20 सीरीज में बेहतर नेतृत्व करने के लिए कप्तान और सीम-बॉलिंग ऑलराउंडर दासुन शनाका पर निर्भर होगा. वह चाहेंगे कि युवा सलामी बल्लेबाज पथुम निसंका, अविष्का फर्नांडो, चरिथ असलंका और कुसल मेंडिस के साथ अच्छी शुरुआत करें.

लेग स्पिनर जेफरी वाडंरसे के साथ वानिन्दु हसरंगा और महेश थीक्षाणा स्पिन गेंदबाजी विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे. तेज गेंदबाजी इकाई में, उनके पास लाहिरू कुमारा, कसुन राजिथा और प्रमोद मदुशन जैसे तेज गेंदबाजों के अलावा दिलशान मदुशंका की बाएं हाथ की तेज गेंदबाजी में विकल्प हैं.

India Probable Playing 11
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

Sri Lanka Probable Playing 11
पथुम निसंका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), अविष्का फर्नांडो, चरिथ असलंका, धनंजया डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, महेश थीक्षाणा, लाहिरू कुमारा, कसुन राजिथा और जेफरी वांडरसे.

यह भी पढ़िए: श्रीलंका सीरीज से पहले स्टार खिलाड़ी टीम से बाहर, रोहित शर्मा ने बताया 'दुर्भाग्य'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़