Jyotish Shastra: आते ही खर्च हो जाती है सारी सैलरी, ये उपाय अपनाकर बढ़ाएं अपनी तनख्वाह

Jyotish Shastra: यदि आप चाहते हैं कि देवी लक्ष्मी और कुबेर की दृष्टि आप पर पड़े, तो अपनी तनख्वाह के आटे से खरीदी हुआ रोटी गाय को खिलाएं. आप चाहें तो गाय के लिए चारे की व्यवस्था भी कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 17, 2023, 08:09 AM IST
  • पक्षियों को भोजन-पानी देना पुण्य कार्य
  • गाय को रोज रोटी खिलाएं
Jyotish Shastra: आते ही खर्च हो जाती है सारी सैलरी, ये उपाय अपनाकर बढ़ाएं अपनी तनख्वाह

नई दिल्ली: Jyotish Shastra: अक्सर लोगों की ये शिकायत रहती है कि हमें सैलरी मिलने के बाद, पैसे तेजी से खर्च हो जाते हैं और हम सेविंग नहीं कर पाते हैं. वहीं, कुछ का ये भी कहना होता है कि हमारे खर्चे ज्यादा हैं और सैलरी कम है. ऐसे लोगों के लिए आज हम कुछ उपाय लेकर आए हैं, जिन्हें करने के बाद इनकी सैलरी चौगुनी हो सकती है. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.
 
दान-पुण्य जरूर करें
ज्योतिषी बताते हैं कि दान-पुण्य को महान काम माना गया है. जो लोग नियमित रूप से दान करते हैं, वे मोक्ष प्राप्ति की ओर बढ़ने लगते हैं. यदि आप अपनी सैलरी का कुछ हिस्सा दान करते हैं तो आपके घर के अन्न भंडार अनाज से भरे होते हैं. यानी आपके सामने भोजन का संकट कभी खड़ा नहीं होता.

गाय को रोटी खिलाएं
यदि आप चाहते हैं कि देवी लक्ष्मी और कुबेर की दृष्टि आप पर पड़े, तो अपनी तनख्वाह के आटे से खरीदी हुआ रोटी गाय को खिलाएं. आप चाहें तो गाय के लिए चारे की व्यवस्था भी कर सकते हैं. इससे श्री कृष्ण आपपर प्रसन्न होंगे, आशीर्वाद देंगे और मुमकिन है कि आपकी सैलरी बढ़ जाए.

पक्षियों को भोजन-पानी
पक्षियों के लिए आपको भोजन-पानी की व्यवस्था भी करनी चाहिए. यह एक पुण्य का काम है. छत पर उनके लिए पानी जरूर रखें, यह बड़ा पुण्य है. ऐसा करने से आपकी तरक्की की राहें खुलेंगी.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: सपने में टाइगर का दिखना शुभ या अशुभ? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़