Mangalwar Upay: ग्रहों की ऐसी स्थिति के कारण घर में बढ़ती है नेगेटिव एनर्जी, मंगलवार के दिन करें ये उपाय

Mangalwar Upay: घर में जब भी कोई मांगलिक कार्य सम्पन्न होता है तो उसके बाद परिवार के सदस्यों के बीच लड़ाई, झगड़े, कलह, क्लेश शुरू हो जाते है. घर में ऐसी स्थितियां एक साथ कई ग्रहों की उर्जा का संतुलन बिगड़ जाने से उत्पन्न होती हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 22, 2022, 10:58 AM IST
  • भीमसेनी कपूर को नारियल की जटा पर जलाएं
  • राख को बहते हुए पानी में प्रवाहित कर दीजिए
Mangalwar Upay: ग्रहों की ऐसी स्थिति के कारण घर में बढ़ती है नेगेटिव एनर्जी, मंगलवार के दिन करें ये उपाय

नई दिल्ली. घर में जब भी कोई मांगलिक कार्य सम्पन्न होता है तो उसके बाद परिवार के सदस्यों के बीच लड़ाई, झगड़े, कलह, क्लेश शुरू हो जाते है. घर में ऐसी स्थितियां एक साथ कई ग्रहों की उर्जा का संतुलन बिगड़ जाने से उत्पन्न होती हैं. जब घर में मांगलिक कार्य होते हैं या पर्व त्योहार मनाये जाते हैं' तो एक साथ कई ऊर्जाएं वहां संचारित होती है. तो पहले से वहां स्थापित नेगेटिव एनर्जी जो मजबूत अवस्था में है, वहां पर ये ऊर्जाएं टकराती है. जिससे घर में कार्य संपन्न होने के बाद क्लेश बढ़ जाता है. 

इस समस्या से निजात पाने के लिए मंगलवार के दिन घर में भीमसेनी कपूर को नारियल की जटा पर जलाएं और जलती हुई अवस्था में परिवार की संख्या के बराबर उसपर लौंग डाल दीजिए. पूरे घर में उसकी लौ दिखाएं. इसके बाद उसकी राख को बहते हुए पानी में प्रवाहित कर दीजिए. आपको लाभ होगा. ऐसा पांच मंगलवार कीजिए. आपके घर से नेगेटिव ऊर्जाएं बाहर निकल जाएंगी. मांगलिक कार्य सम्पन्न होने के बाद लड़ाई, झगड़े, कलह, क्लेश नहीं होंगे.

इस मुद्रा के अभ्यास से खत्म हो जाती है नेगेटिव एनर्जी
आकाश मुद्रा का आप नियमित अभ्यास करें. इससे आपको लाभ होगा. आकाश मुद्रा के निरंतर अभ्यास से मन से नकारात्मक विचार निकल जायेंगे. इसके साथ-साथ अपनी संगति, काम करने के तरीके और दिनचर्या को बदलिये. आप खुद में बड़ा परिवर्तन महसूस करेंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Kundli Dosh: कुंडली में ग्रहों की ऐसी स्थिति बनती है तरक्की में बाधक, करें ये ज्योतिष उपाय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़