अंगूठे पर तिल वाले लोगों का कैसा होता है स्वभाव, जानिए इसका क्या मतलब है

Mole Meaning: समुद्र शास्त्र में तिलों का मतलब बताया गया है. माना जाता है कि ये तिल लोगों के स्वभाव और भविष्य का संकेत देते हैं. कई लोगों के अंगूठे के मध्य में तिल होता है, ऐसे में जानिए कि यहां पर तिल होने से जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 27, 2022, 07:10 PM IST
  • ईमानदार होते हैं ऐसे लोग
  • नहीं मिलता है गुरु का सपोर्ट
अंगूठे पर तिल वाले लोगों का कैसा होता है स्वभाव, जानिए इसका क्या मतलब है

नई दिल्लीः Mole Meaning: समुद्र शास्त्र में तिलों का मतलब बताया गया है. माना जाता है कि ये तिल लोगों के स्वभाव और भविष्य का संकेत देते हैं. कई लोगों के अंगूठे के मध्य में तिल होता है, ऐसे में जानिए कि यहां पर तिल होने से जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है.

सफलता के लिए करना पड़ता है संघर्ष
दरअसल, बोकारो की खुशबू ठाकुर के अंगूठे के बीच में तिल हैं, वह जानना चाहती हैं कि इसका क्या मतलब है. आचार्य विक्रमादित्य बताते हैं कि अंगूठे के बीच में तिल हो तो जातक को छोटी-छोटी सफलताओं के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ता है. आजीविका के लिए उनके सामने चुनौतियां हमेशा बनी रहती है.

ईमानदार होते हैं ऐसे लोग
ऐसे जातक बड़ा लक्ष्य कभी नहीं साध पाते हैं. जीवन से जुड़ी छोटी-छोटी जरूरतों में उनकी जिंदगी उलझी रहती है, लेकिन ऐसा जातक अपने कर्म के प्रति ईमानदार होता है.

नहीं मिलता है गुरु का सपोर्ट
इसी तरह रायपुर के सचिन कुमार की तर्जनी के नीचे एक तिल का निशान है और वह इसका मतलब जानना चाहते हैं. आचार्य उन्हें बताते हैं कि तर्जनी के नीचे का हिस्सा गुरु पर्वत का है. गुरु पर्वत अगर तिल का निशान है तो जातक योग्य होते हुए भी दोयम दर्जे की नौकरी कर आजीविका चलाता है, क्योंकि उसे गुरु का पूरा सपोर्ट नहीं मिल पाता है.

वर्तमान करियर से नहीं होते खुश
ऐसे जातक को सफलता प्राप्त करने में हर बार थोड़ी सी चूक हो जाती है. एक समय बाद जातक अपने जीवन में संघर्ष करना भी छोड़ देता है. वह जो कर रहा है, वही उसकी आजीविका का एकमात्र साधन बनकर रह जाता है. हालांकि, ऐसे जातक अपने कार्य से, अपने वर्तमान करियर से खुश नहीं रहते है, क्योंकि वह अपने जीवन में कुछ करना चाहते हैं और कर कुछ और रहे है. इस कारण वे मानसिक परेशानी भी झेलते हैं.

यह भी पढ़िएः महिलाओं के इन अंगों पर मौजूद तिल होते हैं बेहद खास, जानें क्या देते हैं संकेत

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़