नए साल 2024 में बुध करेंगे राशि परिवर्तन, जानें पहला गोचर किन राशियों को बनाएगा धनवान

New Year 2024 Budh Gochar: साल की शुरुआत में कई ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे हैं. 2 जनवरी 2024 को बुध कन्या राशि में मार्गी होंगे.  आइन जानते हैं किन राशियों को लाभ मिलेगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 1, 2024, 08:33 PM IST
  • साल की शुरुआत में होगा गोचर परिवर्तन
  • जानें किन राशियों को मिलेगा लाभ
नए साल 2024 में बुध करेंगे राशि परिवर्तन, जानें पहला गोचर किन राशियों को बनाएगा धनवान

नई दिल्ली: वैदिक शास्त्र में ग्रहों की चाल का विशेष महत्व होता है. नया साल शुरू हो चुका है. साल की शुरुआत में कई ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे हैं. ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह कन्या राशि में गोचर करने जा रहे हैं. 2 जनवरी 2024 को बुध कन्या राशि में मार्गी होंगे. नए साल की शुरुआत में बुध राशि परिर्वतन करेंगे. आइए जानते हैं नए साल की शुरुआत में बुध ग्रह के परिवर्तन से किन राशियों को लाभ मिलेगा. 

बुध ग्रह 
ज्योतिष में बुध ग्रह बुद्धि, करियर और बिजनेस का ग्रह माना जाता है. बुध ग्रह को सभी ग्रहों का राजकुमार माना जाता है. 

कन्या राशि 
बधु नए साल में कन्या राशि में मार्गी होंगे. इससे कन्या राशि वालों को आर्थिक लाभ मिलेगा. इस राशि के जातक अपने दुश्मनों पर हावी रहेंगे. ये लोग अपनी वाणी से लोगों को प्रभावित करेंगे. धर्म कर्म के कार्यों में मन लगेगा. जो लोग बिजनेस करते हैं उनके बिजनेस में अच्छी वृद्धि होगी. नए साल में आपको कर्जों से राहत मिलेगी. 

वृश्चिक राशि 
बुध ग्रह के इस परिवर्तन से वृश्चिक वालों को हर क्षेत्र में लाभ मिलेगा. किसी अच्छी जगह नौकरी लग सकती है. नए साल आपके जीवन में नई उम्मीदे लेकर आएगा. इस साल आपको कई अच्छे अवसर मिलेंगे. 

मकर राशि 
मकर राशि वाले के जीवन में खुशियां आएंगी. अगर आप बिजनेस करते हैं तो आपका अधिक लाभ हो सकता है. बुध परिवर्तन से मकर राशि के लोगों को नौकरी में ऊच पद भी मिल सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़