बेहद कामुक होती हैं ऐसी महिलाएं, चेहरे पर होता है ये खास निशान

समुद्र शास्त्र में तिल को भाग्य से जोड़कर देखा जाता है. उनका बेहद गहरा अर्थ होता है. वे हमें किसी व्यक्ति के चरित्र और जीवन के प्रति दृष्टिकोण के बारे में बहुत कुछ बता सकते हैं. अगर किसी महिला की दायीं या बायीं भौंह पर तिल है तो वह खूब पैसा कमाती है.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : May 9, 2023, 02:45 PM IST
  • बेहद कामुक होती हैं ऐसी महिलाएं
  • चेहरे पर होता है ये खास निशान
बेहद कामुक होती हैं ऐसी महिलाएं, चेहरे पर होता है ये खास निशान

शरीर पर तिल का होना बेहद आम बात है. ज्यादातर तिल जन्म के समय से ही व्यक्ति के शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर मौजूद होते हैं. क्या आप जानते हैं कि आपके शरीर पर मौजूद तिल आपके चरित्र और जीवन के बारे में बहुत कुछ बता सकते हैं. समुद्र शास्त्र में तिल को भाग्य से जोड़कर देखा जाता है. उनका गहरा अर्थ होता है. वे हमें किसी व्यक्ति के चरित्र और जीवन के प्रति दृष्टिकोण के बारे में बहुत कुछ बता सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कि महिलाओं के चेहरे का तिल उके बारे में क्या कहता है.

माथे पर तिल 
माथे पर तिल का अर्थ है कि आप एक आत्मविश्वासी व्यक्ति हैं. जो आत्म-प्रयासों के माध्यम से सफलता की राह बना सकते हैं. अगर तिल माथे की मध्य रेखा पर हो तो उन महिलाओं को विदेश यात्रा के योग बनते हैं. 

भौहों पर तिल
जिन महिलाओं की भौहों के बीच में तिल होता है वे बहुत भाग्यशाली और सौभाग्यशाली मानी जाती है. वे सही ढंग से कार्य करने की बुद्धि से संपन्न होती हैं. इसके साथ ही ये धनवान भी होती हैं.

कान पर तिल
कान पर तिल होना शुभ संकेत माना जाता है. जिन महिलाओं के कान पर तिल होता है वे बहुत भाग्यशाली, बुद्धिमान और निर्णय लेने में तेज होती हैं. यदि दोनों कानों पर तिल हो तो ऐसी महिलाएं सबसे आरामदायक जीवन जीती है और दूसरों को आसानी से प्रभावित कर सकती हैं.

नाक पर तिल
नाक के आस पास का तिल बताता है कि आपके पास बहुत सारा पैसा होगा और आपको अपने जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी.

गालों पर तिल 
गालों पर तिल का होना यह दर्शाता है कि महिला के बहुत सारे दोस्त होंगे. वह किसी भी काम को अपने आस-पास के लोगों के माध्यम से बहुत आसानी से करने की काबिलियत रखती है. 

होठों पर तिल 
ऊपरी होंठ पर तिल वाली महिलाएं बहुत ही कामुक और आकर्षक होती हैं. ये महिलाएं बेहद प्रभावशाली होती है और इनके बहुत सारे पुरुषों के साथ अच्छे संबंध होते हैं. निचले होंठ पर तिल वाली महिलाओं मेहनती होती हैं. 

गर्दन पर तिल 
जिन महिलाओं की गर्दन पर तिल होता है वे बहुत धैर्यवान होती हैं और जीवन में बहुत मेहनत करकी हैं. इनको ऐसा जीवन साथी चुनना चाहिए जो अधिक मजबूत लेकिन विनम्र हो.

कंधे पर तिल 
कंधे पर तिल आपके आगे एक शाही जीवन का संकेत देता है. ऐसी महिलाए बहुत विनम्र होती हैं और अपने पास मौजूद संसाधनों से लोगों की बहुत अच्छी तरह से सेवा करती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़ें- Rajyog: शीघ्र बनने जा रहा केंद्र त्रिकोण राजयोग, इन राशियों को होगा अपार धन लाभ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़