Surya Gochar 2024: जॉब में तरक्की और प्रॉपर्टी में फायदा, सूर्य के गोचर से इन 4 राशियों की चमकेगी किस्मत

Surya Gochar 2024: सूर्य देव आने वाली 16 सितंबर की तारीख को कन्या राशि में गोचर करेंगे. ग्रहों के राजा सूर्य का ज्योतिष में विशेष स्थान है. सूर्य हर राशि में लगभग एक महीने तक विराजमान रहते हैं. जानें सूर्य के गोचर का किन राशियों को होगा फायदाः

Written by - Dr. Anish Vyas | Last Updated : Sep 9, 2024, 09:46 PM IST
  • 16 सितंबर को होगा गोचर
  • कन्या राशि में प्रवेश करेंगे सूर्य
Surya Gochar 2024: जॉब में तरक्की और प्रॉपर्टी में फायदा, सूर्य के गोचर से इन 4 राशियों की चमकेगी किस्मत

नई दिल्लीः Surya Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र में सूर्य का विशेष स्थान है. सूर्य देव को सभी ग्रहों का राजा कहा जाता है. वे हर महीने राशि परिवर्तन करते हैं. इस गोचर का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है. सूर्य देव 16 सितंबर को कन्या राशि में गोचर करेंगे. जानें ये गोचर किस राशि के लिए शुभ है.

कन्या राशि में गोचर करेंगे सूर्य 

सूर्य देव 16 सितंबर को शाम 7:52 बजे सिंह से निकलकर कन्या राशि में गोचर करेंगे. इस राशि में सूर्य देव 16 अक्टूबर तक रहेंगे. खास बात ये है कि ये सूर्य देव के मित्र ग्रह की राशि है. व्यक्ति की कुंडली में सूर्य अच्छे स्वास्थ्य, प्रसिद्धि, नाम, सरकारी नौकरी, सफलता, उच्च पद के कारक होते हैं. ये हर राशि में लगभग एक महीने तक विराजमान रहते हैं. 

ज्योतिष में सूर्य को आत्माकारक ग्रह कहा गया है. इसके प्रभाव से आत्मविश्वास बढ़ता है. पिता, अधिकारी और शासकीय मामलों में सफलता भी सूर्य के शुभ प्रभाव से मिलती है.

चार राशियों के लिए फायदेमंद

सूर्य के शुभ प्रभाव से जॉब और बिजनेस में तरक्की के योग बनते हैं और लीडरशीप करने का मौका भी मिलता है.  वृष, कन्या, वृश्चिक और मकर राशि वाले लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा. इन राशि वाले लोगों को जॉब और बिजनेस में तरक्की मिल सकती है. प्रॉपर्टी और आर्थिक मामलों में फायदा मिल सकता है. सेहत के लिए समय अच्छा रहेगा. किस्मत का साथ मिल सकता है. पारिवारिक मामलों के लिए भी समय शुभ कहा जा सकता है. इन 4 राशि वालों पर मौजूदा अशुभ ग्रह स्थिति का प्रभाव नहीं पड़ेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

यह भी पढ़िएः भगवान विष्णु की प्रिय चीज चढ़ाने से क्यों नाराज हो जाते हैं गणेश जी, जानें इसका कारण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़