Dream Science: इन 5 तरह के सपनों को किसी से न करें साझा, लाभ में आ सकती है कमी

Swapna Shastra: हिंदू धर्म में स्वप्न शास्त्र का विशेष महत्व है. सोते समय हमें कई तरह के सपने आते रहते हैं. मान्यता है कि हमारी नींद में आने वाले सपने हमें भविष्य के बारे में कई संकेत देते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सोते समय देखे गए कुछ सपने हमें किसी दूसरे के साथ साझा नहीं करना चाहिए. अन्यथा इससे हमें कई तरह के नुकसान उठाने पड़ सकते हैं. आइए जानते हैं उन सपनों के बारे में, जिन्हें हमें किसी दूसरे के साथ साझा नहीं करना चाहिए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 10, 2024, 08:43 AM IST
  • नहीं मिल पाता शुभ लाभ
  • सपने में चांदी का कलश देखना
Dream Science: इन 5 तरह के सपनों को किसी से न करें साझा, लाभ में आ सकती है कमी

नई दिल्लीः Swapna Shastra: सोते समय सपने आना बहुत आम बात है. सपने में हमें कई तरह की चीजें दिखाई देती हैं. स्वप्न शास्त्र की मानें, तो सपने हमें आने वाले दिनों के बारे में कुछ न कुछ संकेत देते हैं. कुछ सपनों का संकेत शुभ होता है, तो कुछ सपनों का संकेत अशुभ माना जाता है. 

नहीं मिल पाता शुभ लाभ
ऐसी मान्यता है कि कुछ सपने देखने के बाद हमें किसी दूसरे शख्स के साथ साझा नहीं करना चाहिए. अन्यथा उस सपने से मिलने वाले शुभ लाभ में कमी हो सकती है. ऐसे में आइए जानते हैं उन सपनों के बारे में, जिन्हें देखने के बाद हमें किसी दूसरे से साझा नहीं करना चाहिए. 

खुद की मृत्यु देखनाः स्वप्न शास्त्र की मानें, तो सपने में खुद की मृत्यु देखना बहुत शुभ होता है. इससे उम्र बढ़ती है. हालांकि, इस तरह के सपने को देखने के बाद किसी दूसरे के साथ साझा न करें. इससे अशुभ फल मिल सकते हैं. 

चांदी के कलशः हिंदू धर्म में चांदी के कलश को बहुत शुभ माना जाता है. मान्यता है कि सपने में चांदी के कलश को देखना भविष्य में होने वाले लाभ को बताता है. इसका अर्थ है कि आपके जीवन में खुशियां आने वाली हैं. स्वप्न शास्त्र की मानें, तो इस तरह के सपने हमें किसी दूसरे के साथ साझा नहीं करने चाहिए. 

बगीचा देखनाः सपने में बगीचा देखना बहुत शुभ माना जाता है. इसे आर्थिक स्थिति में सुधार का संकेत माना जाता है. ऐसे में अगर आपको भी इस तरह के सपने देखने को मिल रहे हैं, तो इसे किसी दूसरे के साथ साझा न करें. 

खुद को उच्च पद पर देखनाः सपने में खुद को उच्च पद पर बैठे हुए देखना बहुत शुभ माना जाता है. मान्यता है कि यह सामाजिक स्थिति में सुधार का संकेत देता है. इस तरह के सपनों को भी हमें किसी दूसरे के साथ साझा नहीं करना चाहिए. 

देवी-देवताओं का दिखाई देनाः स्वप्न शास्त्र की मानें, तो सपने में देवी-देवताओं को देखना बहुत शुभ होता है. इसे भविष्य में मिलने वाले शुभ समाचार का संकेत माना जाता है. ऐसे में इस तरह के सपने को किसी दूसरे के साथ साझा करने से बचें. 

ये भी पढ़ेंः Aaj ka Rashifal: सिंह को होगा धन लाभ, राशिफल में जानिए आज आपकी किस्मत में क्या है?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़