Swapna Shastra: नवरात्रि में मां के इस रूप को सपने में देखना पड़ेगा भारी, जानें क्या है उपाय

Navratri Dreams: वैसे तो मां दुर्गा को सपने में देखना शुभ होता है, लेकिन मां का एक ऐसा भी रूप है, जिसे नवरात्रि के दौरान सपने में देखना भारी पड़ सकता है. आपको इससे ना सिर्फ घाटा होगा बल्कि आय का स्त्रोत भी नष्ट हो सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 17, 2023, 08:13 AM IST
  • लाल जोड़े में मां दुर्गा को देखना शुभ
  • शेर की सवारी करती दुर्गा भी होती है शुभ
Swapna Shastra: नवरात्रि में मां के इस रूप को सपने में देखना पड़ेगा भारी, जानें क्या है उपाय

नई दिल्ली: Navratri Dreams: नवरात्रि का आज तीसरा दिन है. हर घर में मां दुर्गा की उपासना की जा रही है. यदि आपको नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा का सपना आए, तो यह एक बेहद शुभ संकेत है. लेकिन इसके इतर मां का एक ऐसा रूप भी है, जिसे देखने पर आपको भारी घाटा हो सकता है. आइए, जानते हैं कि स्वप्न शास्त्र इस बारे में क्या कहता है.

मां का रौद्र या क्रोधित रूप
यदि आप नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा का सपने में क्रोधित रूप देखते हैं, तो यह एक अशुभ संकेत है. स्वप्न शास्त्र बताता है कि जरूर आपने ऐसा कोई काम किया है, जिसमें सही या पुण्य की श्रेणी में नहीं है. ऐसा सपना आने पर तुरंत उस कार्य को त्याग दें और मां का स्मरण करते हुए उनसे क्षमा मांग लें. इससे मां की नाराजगी दूर होगी, पुण्य कार्य करने पर उनकी कृपा भी आप पर बरसेगी.

लाल वस्त्रों में मां दुर्गा
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि आपने मां को लाल जोड़े में मुस्कुराते हुए देखा है, तो यह आपके लिए अत्यंत शुभ संकेत है. आपके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन होने के आसार बन रहे हैं. आपकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में बड़े बदलाव आ सकते हैं. सपने में मां दुर्गा का आशीर्वाद मिलना भी शुभ है.

शेर पर सवार मां दुर्गा
यदि आप सपने में मां दुर्गा को शेर पर सवार होकर आते हुए देखते हैं, तो खुद को खुशनसीब समझिए. बेहद जल्द आपकी सारी समस्याओं का नाश हो जाएगा, मां की कृपा आप पर बरसेगी. लेकिन सपने में शेर दहाड़ लगाता है, तो यह आपके लिए खतरे की घण्टी है. सावधान हो जाइए, क्योंकि आप पर मुसीबतों का पहाड़ टूटने वाला है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Today Panchang: आज नवरात्रि का तीसरा दिन, माता के इस रूप की होगी उपासना, जानें शुभ और अशुभ मुहूर्त

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़