Vastu Tips: बेडरूम में सोते समय पति-पत्नी ना करें ये गलतियां, वरना भुगतना पड़ेगा ये अंजाम

Vastu Tips for Bedroom: वास्तु सास्त्र में दिशाओं को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है. हर दिशा का अपना कोई न कोई महत्व होता है. गलत दिसा में सोने कई तरह के नुकसान हो सकते हैं. आइए जानते हैं किस दिशा में सिर करके सोने से फायदा होता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 18, 2022, 03:16 PM IST
  • गलत दिशा में सोने से आती है दरार
  • पति-पत्नी के बीच बढ़ती है दूरियां
Vastu Tips: बेडरूम में सोते समय पति-पत्नी ना करें ये गलतियां, वरना भुगतना पड़ेगा ये अंजाम

नई दिल्ली. Vastu Tips for Bedroom क्या आपको पता है कि वास्तु दोष भी पति-पत्नी के बीच दूरियों का एक कारण हो सकता है. इसका कनेक्शन आपके बेडरूम में सोने के तरीके से भी हो सकता है. अगर आप गलत दिशा में सो रहे हैं तो यह दांपत्य जीवन में दरार पैदा कर सकता है. आइए जानते हैं कि पति-पत्नी को अपने बेडरूम में कैसे सोना चाहिए, ताकि दोनों के बीच तालमेल बना रहे.

शास्त्रों में पति-पत्नी के लिए कुछ नियम बताए गए हैं. इनका पालन करने से दाम्पत्य जीवन सुखमय बना रहता है. शास्त्रों में कहा गया है कि पत्नी को धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों के लिए दाहिनी ओर बैठना चाहिए. जबकि अन्य सांसारिक कार्यों (बैठते, सोते, भोजन करते समय) में पत्नी का स्थान पति की बाईं ओर होना चाहिए. 

वास्तु शास्त्र क्या कहता है
वास्तु कहता है कि घर के मुखिया को हाई एनर्जी जोन यानी दक्षिण दिशा में सोना चाहिए. बिस्तर इस तरह से लगाना चाहिए कि सोते हुए पति-पत्नी के पैर दक्षिण दिशा में न हों. दक्षिण दिशा में सिर और उत्तर दिशा में पैर रखना सबसे अच्छा माना जाता है.

दक्षिण दिशा में सोने के फायदे
वास्तु शास्त्र के अनुसार, दक्षिण दिशा में सिर करके सोने से पति-पत्नी के जीवन में खुशी-समृद्धि बढ़ती है और न ही घर में कभी भी धन की कोई कमी होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़िए- Vastu Tips: जान लीजिए किचन से जुड़ा ये जरूरी वास्तु नियम, नहीं तो उठाना पड़ेगा भारी नुकसान

इसे भी पढ़ें- चाणक्य नीति: घर के विनाश का कारण बनती हैं ऐसी महिलाएं! ये है पहचानने का आसान तरीका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़