Vish Yog: इन तीन राशियों पर आज आने वाली है बड़ी आफत, हो जाएं सतर्क वरना...

Vish Yog, Shani Chandra Yuti, Grah Gochar: सभी ग्रहों में चंद्रमा सबसे तेजी से राशि परिवर्तन करता है. राशि परिवर्तन का अलग-अलग राशियों पर शुभ और अशुभ असर पड़ता है. चंद्रमा ने आज सुबह 6.02 बजे मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश किया. यहां वह पूरे ढाई दिन तक रहेगा. ऐसे में चंद्रमा के कुंभ राशि में प्रवेश से शनि और चंद्र की युति बन रही है, जिससे विष योग बनने जा रहा है. इसे शुभ नहीं माना जाता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 9, 2023, 08:44 AM IST
  • आज चंद्रमा ने कुंभ राशि में किया है प्रवेश
  • सबसे जल्दी राशि परिवर्तन करता है चंद्रमा
Vish Yog: इन तीन राशियों पर आज आने वाली है बड़ी आफत, हो जाएं सतर्क वरना...

नई दिल्लीः Vish Yog, Shani Chandra Yuti, Grah Gochar: सभी ग्रहों में चंद्रमा सबसे तेजी से राशि परिवर्तन करता है. राशि परिवर्तन का अलग-अलग राशियों पर शुभ और अशुभ असर पड़ता है. चंद्रमा ने आज सुबह 6.02 बजे मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश किया. यहां वह पूरे ढाई दिन तक रहेगा. ऐसे में चंद्रमा के कुंभ राशि में प्रवेश से शनि और चंद्र की युति बन रही है, जिससे विष योग बनने जा रहा है. इसे शुभ नहीं माना जाता है.

विष योग एक अशुभ योग है. यह तीन राशियों के जातकों के लिए परेशानी पैदा करने वाला है. ऐसे में जानिए यह विष योग किन राशियों के लिए ठीक नहीं है और उन्हें सावधान रहने की जरूरत है.

कन्या
विष योग की वजह से कन्या राशि के जातकों को कुछ परेशानियां हो सकती हैं. संतान के करियर को लेकर समस्याएं सामने आ सकती हैं. इसी तरह उन्हें स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है. वहीं कुंभ में चंद्रमा के संचरण तक कन्या राशि वालों पर शत्रु हावी हो सकते हैं. ऐसे में इस दौरान इस राशि के जातकों को काफी सतर्क रहने की जरूरत है.

वृश्चिक
शनि और चंद्रमा की युति वृश्चिक राशि वालों के लिए शुभ नहीं है. इस राशि के जातकों को निजी और कार्य क्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसी तरह परिवार में भी मतभेद हो सकता है. इस राशि के जातकों के बड़े नुकसान की आशंका है. ऐसे में वृश्चिक राशि वालों को आपसी मतभेद सुलझाने और सावधान रहने की आवश्यकता है.

कुंभ
चंद्रमा का प्रवेश कुंभ राशि में ही हो रहा है और इसी वजह से विष योग बन रहा है. ऐसे में कुंभ राशि वालों को काफी सतर्क रहने की जरूरत है. उन्हें स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें हो सकती हैं. इसी तरह कार्यक्षेत्र में भी सावधानी हटी, दुर्घटना घटी वाली स्थिति बन सकती है. कुंभ राशि वालों को  गुस्से पर काबू पाना होगा वरना समस्या में पड़ सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िएः आज का पंचांग 9 जूनः शुक्रवार को मां लक्ष्मी को यूं करें प्रसन्न, धन-वैभव से भरेंगे भंडार... जानें शुभ मुहूर्त, राहुकाल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़