क्या आपको भी सपने में केला दिखा है? जानिए इसका मतलब...

Banana in Dream: सपने में केला दिखना शुभ होता है. यह धन लाभ और करियर में प्रगति के लिए शुभ संकेत है. हरा केला दिखने का मतलब है कि आप मेहनत जारी रखिए, आपको सफलता जरूर मिलेगी. जबकि पका हुआ केला दिखने का मतलब है कि जल्द ही आप किसी यात्रा निकलेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 3, 2023, 08:25 AM IST
  • केला और सेब दिखने से पार्टनर के साथ खुश रहेंगे
  • पीला केला दिखने पर धन लाभ की संभावना
क्या आपको भी सपने में केला दिखा है? जानिए इसका मतलब...

नई दिल्ली: सपने में हम ऐसी कई चीजें देखते हैं, जिनके मायने खुद ढूंढने का प्रयास भी करते हैं. लेकिन इनका ठीक-ठीक मतलब तो केवल स्वप्नशास्त्र से ही पता चल सकता है. स्वप्नशास्त्र के जरिए हम सपने का पूरा निचोड़ निकाल सकते हैं. माना जाता है कि सपने (Dream) में दिखने वाली हर वस्तु का कोई न कोई अर्थ निकलता है, फिर चाहे केला (Banana) ही क्यों न हो. यदि आपको भी सपने में केला दिखा है तो समझ जाइए कि आपके साथ जरूर कुछ अच्छा होने वाला है. आइए जानते हैं कि सपने में केला दिखने के पीछे क्या अर्थ है. 

पीला केला दिखना
यदि आपको सपने में पीला केला दिखा है, तो आपको धन प्राप्ति होगी. पीला केला दिखना अत्यंत शुभ माना गया है, यह धन लाभ के दरवाजे खुलने का संकेत है. यदि आप नौकरी करते हैं, तो मुमकिन है कि आपका प्रमोशन हो. जबकि बिजनेस वाले लोगों की भी तरक्की हो सकती है. 

पका हुआ केला देखना 
सपने में पका हुआ केला देखने का मतलब है कि आपका यात्रा का योग बन रहा है और आपको कहीं जाना पड़ सकता है. ये यात्रा आपके लिए शुभ होगी और आपको इससे लाभ मिलेगा. साथ ही किसी फंक्शन में शामिल होने की संभावना भी बनती है, जहां आपका नए लोगों से परिचय बढ़ेगा. 

केला और सेब देखना 
यदि आपको अपने सपने में केला और सेब, दोनों दिखे हैं इसका मतलब यह है कि आपके और आपके पार्टनर के बीच मधुरता बढ़ेगी. एक-दूसरे के लिए प्रेम बढेगा. यदि आपकी शादी नहीं हुई है तो जल्द ही नया रिश्ता बन सकता है. 

हरे रंग का केला दिखना
यदि आपको सपने में हरा केला दिख रहा है, इसका मतलब आप मेहनत तो कर रहे हैं लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिली. इसी तरह मेहनत करते रहने से सफलता जरूर प्राप्त होगी. जैसे केला एक समय के बाद पक जाता है, इसे ठीक उसी से जोड़कर देखा जाए.

 

ये भी पढ़ें- Aaj Ka Panchang: आज है हेरंब संकष्टी चतुर्थी और बहुल चौथ, जानें शुभ मुहूर्त और महत्व

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़