पुलवामा हमला: 5000 पन्नों की चार्जशीट दायर करने पहुंची NIA की टीम, PAK फिर बेनकाब

पुलवामा हमले के गुनहगारों का चलता चिट्ठा तैयार हो चुका है. NIA की टीम ने 5000 पन्नों की चार्जशीट तैयार कर ली है और इसे दाखिल करने के लिए अदालत पहुंच गई है..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2020, 12:34 PM IST
    • NIA ने 5000 पन्नों की चार्जशीट तैयार की
    • NIA की चार्जशीट में कुल 20 आतंकियों के नाम
पुलवामा हमला: 5000 पन्नों की चार्जशीट दायर करने पहुंची NIA की टीम, PAK फिर बेनकाब

जम्मू कश्मीर: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम 2019 में हुए पुलवामा आतंकी हमले के मामले में चार्जशीट दाखिल करने के लिए एनआईए अदालत पहुंची, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान देश के लिए बलिदान हो गए थे.

पुलवामा हमले की जांच में NIA की चार्जशीट

पुलवामा हमले की जांच में NIA की चार्जशीट में क्या कुछ है, इसके बारे में आपको विस्तार से बताते हैं. NIA ने 5000 पन्नों की चार्जशीट तैयार की है, जिसमें NIA ने कुल 20 आतंकियों के नाम शामिल किए हैं. जैश सरगना मसूद अजहर और रऊफ असगर मसूद का नाम भी चार्जशीट में शामिल है.
साथ ही मसूद अजहर के भतीजा उमर फारूख और आदिल डार का नाम भी शामिल किया गया है.

चार्जशीट में हमले में शामिल आतंकियों के बीच बातचीत और व्हाट्सएप चैट्स की डिटेल्स भी शामिल है. पाकिस्तान से इंटरनेशनल बॉर्डर के जरिये RDX लाये जाने की पूरी साजिश की डिटेल्स मौजूद है और साथ ही पाकिस्तान में मौजूद आतंकियों के सरगना मसूद अजहर और हमले में शामिल आतंकियों के सबूत भी हैं.

आरोपी बिलाल अहमद कुचे गिरफ्तार

NIA ने CRPF पर हमला करने के आरोपी बिलाल अहमद कुचे को गिरफ्तार किया है. बिलाल अहमद की गिरफ्तारी कश्मीर के पुलवामा से हुई है. गिरफ्तारी के बाद NIA ने बिलाल अहमद को जम्मू की स्पेशल NIA कोर्ट में पेश किया और अदालत ने 10 दिन की NIA रिमांड पर भेज दिया. पुलवामा हमले में NIA अब तक 7 आतंकियों को गिरफ्तार कर चुकी है.

बिलाल अहमद कश्मीर के पुलवामा का रहने वाला है और अपने घर में ही आरा मशीन चलाता है. बिलाल अहमद ने CRPF पर हमले से पहले आतंकी अदील अहमद डार और बाकी आतंकियों को अपने घर पर छिपने में मदद की थी और बाद में  OGW, Over Ground Worker जोकि आतंकियों को मदद पहुंचाने का काम करते है, से मिलवाया था.

बिलाल ने की थी हमले में आतंकियो की मदद

बिलाल अहमद के कहने पर बाकी OGW ने हमले से पहले आतंकियों को दूसरी जगह छिपाया जहां हमले की योजना बनायी गई थी. बिलाल ने आतंकियों को मंहगे मोबाइल फोन ले कर दिये जिन के जरिये आतंकी पाकिस्तान में जैश ए मोहम्मद के सरगनाओं से बातचीत करते थे. बिलाल के दिलाए मोबाइल से ही अदील अहमद डार का एक वीडियों बनाया गया जो CRPF पर हमले के बाद वायरल किया गया.

NIA ने इस मामले में 2 जुलाई को मोहम्मह इकबाल राठर को गिरफ्तार किया था, जोकि पहले से ही जेल में बंद था. NIA ने इस पुलवामा हमले के आरोपी आतंकियों को पनाह देने के आरोप में  बाप-बेटी, तारिक अहमद शाह और इंशा जां को भी गिरफ्तार किया था.

अब तक NIA इस मामले में शाकिर बशिर मार्जरे, तारिक अहम शाह, इंशा जां, वैज उल इस्लाम, मोहम्मद अब्बास राठर और मोह्मद इकबाल राठर को गिरफ्तार कर चुकी है.

इसे भी पढ़ें: दाऊद की काली कमाई का जरिया! परिवार, अकाउंट्स और साम्राज्य पर सबसे बड़ा खुलासा

इसे भी पढ़ें: मुंबई जैसा खूनी हमला करने की साजिश, आतंकवादियों ने की बैठक

ट्रेंडिंग न्यूज़