मुंबई जैसा खूनी हमला करने की साजिश, आतंकवादियों ने की बैठक

जैसे जैसे भारत की आर्थिक, सामरिक और कूटनीतिक ताकत में इजाफा हो रहा है. वैसे वैसे दुश्मन बेचैन हो रहे हैं. उन्होंने भारत में आतंकवादी गतिविधियां फैलाने की बेहद खतरनाक योजना बनाई है. पाकिस्तान की बदनाम आईएसआई के इशारे पर आतंकवादी संगठन एकजुट हो रहे हैं.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2020, 06:44 AM IST
    • भारत को दहलाने की साजिश
    • आतंकी करना चाहते हैं बड़ा हमला
    • पाकिस्तान में हुई बैठक
    • दिल्ली से शुक्रवार को पकड़ा गया आतंकी
    • पंजाब में भी अलर्ट जारी
मुंबई जैसा खूनी हमला करने की साजिश, आतंकवादियों ने की बैठक

नई दिल्ली: खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान(pakistan) एक बार फिर से भारत पर आतंकवादी हमले(terror attack) करने की तैयारी कर रहा है. इसके लिए दुश्मन देश की खुफिया एजेन्सी आईएसआई(ISI) ने रावलपिंडी में आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद(jaish e mohammed) के सरगना से मुलाकात की है. 

मसूद अजहर का भाई हुआ शामिल
दुश्मन पाकिस्तान एक बार फिर से भारत में आतंकवाद फैलाना चाहता है. पाकिस्तानी खुफिया एजेन्सी आईएसआई भारत में किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है. जिसके लिए आईएसआई के दो अधिकारियों ने जैश ए मोहम्मद के आतंकवादियों से मुलाकात की है. जिसमें भारत पर आतंकी हमला करने की योजना तैयार की गई है. इस बैठक में जैश के सरगना मसूद अजहर के दो भाई अब्दुल रउफ अशगर और मौलाना अम्मार शामिल हुए. क्योंकि मसूद अजहर गंभीर रुप से बीमार है और अस्पताल में भर्ती है. आतंकियों की इस बैठक में जैश के दो और दुर्दांत आतंकी मुफ़्ती अशगर खान कश्मीरी और कारी जरार भी शामिल थे. आतंकियों की इस बैठक की खबर हासिल करने के बाद से ही भारतीय खुफिया एजेन्सियां हाई अलर्ट पर हैं. 
अजहर के बाद उसका भाई संभाल रहा है जैश ए मोहम्मद
कश्मीर के आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद का सरगना मौलाना मसूद अजहर है. लेकिन इस कुख्यात आतंकवादी को अपने गुनाहों की सजा ईश्वर से मिल रही है. वह रीढ़ की बीमारी का शिकार होकर बिस्तर पर पड़ा हुआ है. लेकिन आतंकवादियों ने अपने सरगना के हाल से भी किसी तरह का सबक नहीं लिया और बेगुनाहों का खून बहाने के लिए बेताब हो रहे हैं.

अजहर के बाद उसकी कुर्सी उसके भाई रऊफ अशगर ने संभाली है. वह भारत में आतंकी कार्रवाईयां करने के लिए बेताब है क्योंकि सुरक्षा बलों ने कश्मीर में जैश ए मोहम्मद की कमर तोड़कर रख दी है. 
लगातार जारी है आतंकियों की साजिश 
आतंकवादियों की इस बैठक से पहले भी भारत को दहलाने की कुछ और साजिशें भी सामने आई हैं. खुफिया विभाग की चंडीगढ़ यूनिट ने जानकारी दी है कि आतंकवादी किसी बड़े हमले की फिराक में हैं. वह बड़े नेताओं को निशाना बना सकते हैं. इसके लिए आतंकवादी स्थानीय आपराधिक गिरोहों से संपर्क कर रहे हैं. क्योंकि आतंकवादियों के स्थानीय स्लीपर सेल को सुरक्षा बलों ने समाप्त कर दिया है. इसलिए ये आतंकवादी अपने खूनी इरादों की पूर्ति के लिए अपराधियों का सहारा लेने की फिराक में हैं.

पंजाब पुलिस हुई सतर्क 
आतंकवादियों द्वारा लोकल माफिया की मदद लिए जाने की खबर मिलते ही पंजाब पुलिस सक्रिय हो गई है. चंडीगढ़ यूनिट ने 5 स्थानीय गैंग्सटरों के नाम भी पुलिस को बताए हैं. इसमें से तीन गैंग्स्टर पंजाब की अलग अलग जेलों में बंद हैं. जबकि 2 फरार हैं. ये सभी माफिया सरगना हत्या, लूट, डकैती, नशीले पदार्थों की तस्करी और वसूली में माहिर हैं. पुलिस इन गैंग्स्टर्स को ट्रैक कर रही है.  
चार दिन पहले दिल्ली से पकड़ा गया है आतंकी
देश को दहलाने की आतंकवादियों की साजिश का खुलासा इस बात से भी हो रहा है कि दिल्ली पुलिस(delhi police) ने चार दिन पहले शुक्रवार को आतंकी संगठन IS के अबू यूसुफ खान को पकड़ने में सफलता हासिल की थी. वह अकेले हमला करने की फिराक में था. वह किसी बड़े नेता को निशाना बनाना चाहता था. युसूफ बाइक पर विस्फोटक लेकर दिल्ली में बम धमाका करने की साजिश रच रहा था. पुलिस ने उसके पास से 15 किलो IED और कुकर बम भी बरामद किया था. आतंकी अबू यूसुफ यूपी के बलरामपुर का रहने वाला था. उसे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इंटेलिजेन्स इनपुट के आधार पर गिरफ्तार किया था. 
ये भी पढ़ें--ISIS आतंकी ने किया खुलासा, राम मंदिर निर्माण से बौखलाहट में हैं मजहबी कट्टरपंथी
ये भी पढ़ें--दिल्ली को दहलाने की ISIS की साजिश नाकाम, पुलिस ने धर दबोचा आतंकी
ये भी पढ़ें--दिल्ली में पकड़े गए ISIS आतंकी के चार साथी भी पुलिस की गिरफ्त में
ये भी पढ़ें--ISIS आतंकी के घर मिला आतंक का गोदाम, गांव को सील करके ATS ने ली तलाशी

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़