सुशांत के "हत्यारों" की अब खैर नहीं! CBI जांच को सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच को मंजूरी दे दी है. यानी अब मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार की तानाशाही नहीं चलेगी..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 19, 2020, 11:34 AM IST
    • सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच CBI करेगी
    • सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत केस की जांच CBI को सौंपी
    • कोर्ट ने कहा- बिहार सरकार का केस CBI को सौंपना सही
    • SC ने कहा- मामले में पटना में FIR दर्ज करना सही था
सुशांत के "हत्यारों" की अब खैर नहीं! CBI जांच को सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी

नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत को मौत के मुंह में ढकेलने वालों की मुसीबत बढ़ गई है, क्योंकि सच सामने लाने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच को मंजूरी दे दी है. मतलब साफ है कि सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच CBI करेगी.

CBI करेगी सुशांत मामले की जांच

सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत केस की जांच CBI को सौंपी, साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि बिहार सरकार का केस CBI को सौंपना सही है. SC ने अपने फैसले में ये भी कहा कि मामले में पटना में FIR दर्ज करना सही था.

SC से सीबीआई जांच को हरी झंडी

सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस को दिया निर्देश दे दिया है. मामले से जुड़े दस्तावेज बिहार पुलिस को सौंपने के निर्देश दिया और SC ने सीबीआई को केस ट्रांसफर किया है. अब आगे क्या होगा इसे भी समझना जरूरी है.

सुशांत केस की जांच के लिए CBI की टीम मुंबई रवाना होगी. CBI की  SIT टीम सुशांत सुसाइड केस की जांच करने मुंबई जाएगी. ईडी ने केस से जुड़े लोगों के बयानों में विरोधाभास पाया. ईडी केस से जुड़े लोगों को पूछताछ के लिए फिर बुला सकती है.

इसे भी पढ़ें: सुशांत की मौत या 'हाई प्रोफाइल मर्डर'? 'हत्या' में बॉलीवुड माफिया और राजनीतिक कनेक्शन!

सुशांत के पिता के बयान के आधार पर ईडी पूछताछ कर सकती है. मुंबई पुलिस ने ईडी को सुशांत केस के डिजिटल सबूत नहीं सौंपे हैं. मुंबई पुलिस ने ईडी के साथ फॉरेंसिक रिपोर्ट भी साझा नहीं की है. लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मुंबई पुलिस की सारी चालबाजी थम चुकी है और सभी दस्तावेज सीबीआई को सौंपने का निर्देश मिल चुका है.

इसे भी पढ़ें: 'सुशांत ने खुदकुशी नहीं की', तो मर्डर किसने किया? पूर्व बॉडीगार्ड का बड़ा 'खुलासा'

इसे भी पढ़ें: रिया चक्रवर्ती ने सुशांत के स्टाफ को धीरे-धीरे निकाला, अकाउंटेंट ने किया खुलासा

ट्रेंडिंग न्यूज़