मदरसे में चार साल तक नाबालिग से दुष्कर्म, पति ने दी हिम्मत तो अब दर्ज हुआ मुकदमा

लड़की की अब शादी हो चुकी है. सबसे सुकून भरी बात है कि लड़की के पति ने ही उसे हिम्मत दी थी. कि अपने साथ हुए इस अपराध और अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने के लिए उसी ने जागरूक किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 16, 2020, 02:47 PM IST
मदरसे में चार साल तक नाबालिग से दुष्कर्म, पति ने दी हिम्मत तो अब दर्ज हुआ मुकदमा

कच्छः अलग-अलग आपराधिक गतिविधियों के कारण मदरसों पर अक्सर सवाल उठते रहे हैं. दूसरी बात यह भी है कि अक्सर मदरसे ऐसे सवालों की पुष्टि करते हुए उन्हें जायज भी ठहरा देते हैं. सबसे अधिक मामले लड़कियों के साथ होने वाले यौन अपराधों के आते हैं और नाबालिग होने पर तो इनमें लड़के और लड़कियां दोनों ही शामिल हैं. 
 
चार साल में चार बार किया दुष्कर्म
गुजरात के कच्छ जिले से ऐसा ही एक मामला सामने आया है. यहां के एक मदरसे में टीचर पर एक नाबालिग छात्रा का दुष्कर्म करने का आरोप लगा है. मामला पुराना है और लड़की अब बालिग हो चुकी है, लेकिन जिस समय उसके साथ यह यौन अपराध किया गया तब वह नाबालिग थी और मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक टीचर ने चार साल में चार बार उससे दुष्कर्म किया है. 

मामले में केस दर्ज
जानकारी के मुताबिक, लड़की की अब शादी हो चुकी है. सबसे सुकून भरी बात है कि लड़की के पति ने ही उसे हिम्मत दी थी. कि अपने साथ हुए इस अपराध और अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने के लिए उसी ने जागरूक किया.

इसके बाद 14 जुलाई पीड़िता ने नारा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है. मामले में केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस आरोपी को पकड़ने के लिए धड़पकड़ कर रही है. 

यह है घटना
पीड़िता के मुताबिक, वह नाखतराना तालुका के तहत आने वाले एक गांव के मदरसे में पढ़ती थी. साल 2015 में वह 14 साल की थी. इसी दौरान शमसुद्दीन हफी सुलेमान जाट नाम के टीचर ने पहली बार उसके साथ दुष्कर्म किया था.

पुलिस के अनुसार शमसुद्दीन ने लड़की का दुषकर्म किया और धमकी दी कि अगर उसने किसी से ये बात बताई, तो वह बदनाम हो जाएगी और मार दी जाएगी.

पीड़िता को तारीख याद नहीं
इसके बाद शमसुद्दीन ने लड़की के साथ तीन बार और दुष्कर्म किया. पुलिस के मुताबिक, लड़की को घटना की निश्चित तारीखें याद नहीं हैं, लेकिन वह अपने साथ हुए अपराधों के साल बता पा रही है. शमसुद्दीन के खिलाफ IPC की धाराओं और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस की टीम उसके गांव में दबिश के लिए भेजी गई है. 

गैर मुस्लिम छात्रा को जबरन बुर्का पहनाने की धमकी, AMU शिक्षण संस्थान है या गुंडई का अड्डा?

मजहबी कट्टरपंथी ने भगवा का उड़ाया मजाक, साधु के विरोध करने पर पीट पीटकर की हत्या

ट्रेंडिंग न्यूज़