आगरा में पति ने और पत्नी ने दिल्ली में त्यागे प्राण, भारतीय सेना में थे दोनों, सुसाइड नोट में कही ये बेहद इमोशनल बात

Delhi Army Captain Suicide News: पति-पत्नी दोनों ने एक ही दिन आत्महत्या कर ली. पुलिस मामले की जांच के लिए परिवार से मदद ले रही है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Oct 17, 2024, 12:55 PM IST
  • कैप्टन तंवर दिल्ली कैंटोनमेंट में ऑफिसर्स मेस में मृत मिलीं
  • दंपत्ति की मौत एक ही दिन हुई
आगरा में पति ने और पत्नी ने दिल्ली में त्यागे प्राण, भारतीय सेना में थे दोनों, सुसाइड नोट में कही ये बेहद इमोशनल बात

Agra News: भारतीय सशस्त्र बलों में सेवारत कपल ने एक दिन में अलग-अलग जगह अपने प्राण त्याग दिए. पति भारतीय वायु सेना (IAF) में फ्लाइट लेफ्टिनेंट तथा पत्नी सेना में कैप्टन थी. इन्होंने मंगलवार को आत्महत्या कर ली. वहीं, पत्नी ने एक सुसाइड नोट छोड़ा, जिसमें उन्होंने अपने पति के साथ एक साथ दाह संस्कार करने का अनुरोध किया.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस इस बात से हैरान है कि दंपत्ति की मौत एक ही दिन हुई, जबकि पति आगरा में था और उसकी पत्नी दिल्ली घूमने गई हुई थी. दंपत्ति की पहचान आगरा के खेरिया वायुसेना स्टेशन में तैनात दीन दयाल दीप (32) और उसी शहर के सैन्य अस्पताल में तैनात उनकी पत्नी कैप्टन रेणु तंवर के रूप में हुई है.

कैप्टन तंवर दिल्ली कैंटोनमेंट में ऑफिसर्स मेस में मृत मिलीं, जबकि दीप के सहकर्मियों ने उनका शव आगरा में एयरफोर्स स्टेशन के उनके आवासीय क्वार्टर में लटका हुआ पाया.

सुसाइड नोट मिला
पुलिस ने तंवर द्वारा लिखा गया एक सुसाइड नोट बरामद किया है, जिसमें उन्होंने अपने पति के साथ एक साथ दाह संस्कार का अनुरोध किया है. हालांकि, आगरा में उनके पति के आवासीय क्वार्टर से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है.

आगरा शहर के पुलिस उपायुक्त (DCP) सूरज कुमार राय ने TOI को बताया कि उन्हें एयरफोर्स स्टेशन के अधिकारियों ने दीप की आत्महत्या के बारे में सूचना दी. मंगलवार को देर रात तक नहीं उठने पर अधिकारियों ने उसके कमरे में देखा तो वह मृत मिला.

अधिकारियों ने पुलिस को बताया कि बिहार के नालंदा जिले का मूल निवासी दीप मंगलवार को डिनर के दौरान अपने सहकर्मियों के साथ चुटकुले सुना रहा था और सामान्य बातचीत कर रहा था. अधिकारियों ने बताया कि दीप बिना किसी परेशानी या चिंता के अपने आवासीय क्वार्टर में वापस गया था.

आगरा के एसीपी मयंक तिवारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण दम घुटना बताया गया है. अधिकारी ने बताया कि उनका परिवार आगरा आ रहा है और वे पुलिस को उनकी मौत से जुड़ी संदिग्ध परिस्थितियों की जांच के लिए कुछ जानकारी दे सकते हैं.

दिल्ली पुलिस को क्या पता चला?
दिल्ली में पुलिस को पता चला कि कैप्टन तंवर राजस्थान की मूल निवासी थीं और 14 अक्टूबर को अपने भाई सुमित और मां कौशल्या के साथ दिल्ली आई थीं. कैंटोनमेंट में गरुड़ शरत ऑफिसर्स मेस में तैनात हवलदार दिनेश कुमार ने पुलिस को उनकी आत्महत्या के बारे में बताया. टाइम्स ऑफ इंडिया ने अधिकारी के हवाले से बताया, 'जब उन्होंने आत्महत्या की, तब उनकी मां और भाई एम्स में थे. हमें उनके पति के बारे में बाद में पता चला. उन्होंने प्रेम विवाह किया था.'

नोट: आत्महत्याओं को रोका जा सकता है. भारत में कुछ प्रमुख आत्महत्या रोकथाम हेल्पलाइन नंबर हैं: सुमैत्री (दिल्ली स्थित) से 011-23389090 और स्नेहा फाउंडेशन (चेन्नई स्थित) से 044-24640050

ये भी पढ़ें- School Holidays: स्कूली छात्रों को बड़ी राहत! अब इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, आदेश जारी 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़