Ballia Case: गोलीकांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह लखनऊ से गिरफ्तार

बलिया जिले में हुए गोलीकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस से उसे राजधानी लखनऊ से धर दबोचा.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 18, 2020, 12:09 PM IST
    • दुकान के आवंटन के मुद्दे पर चली थी गोली
    • 4 दिन से फरार था धीरेंद्र सिंह
Ballia Case: गोलीकांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह लखनऊ से गिरफ्तार

लखनऊ: बलिया गोलीकांड (Ballia Case) के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ डब्ल्यू को गिरफ्तार कर लिया गया है. धीरेंद्र समेत 6 आरोपियों के खिलाफ बलिया पुलिस ने 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. बलिया जिले के पुलिस अधीक्षक (SP) ने 15 अक्टूबर को रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर गांव में हुई घटना के संबंध में फरार आरोपियों पर ये इनाम राशि घोषित की थी. लंबी जद्दोजहद और मेहनत के बाद आखिर रविवार को धीरेंद्र पुलिस के हाथ लग गया.

दुकान के आवंटन के मुद्दे पर चली थी गोली

 

आपको बता दें कि राशन की दुकान के आवंटन को लेकर पंचायत के दौरान रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर गांव में फायरिंग के दौरान एक की मौत के साथ कई लोगों के घायल होने के मामले में मुख्य आरोपित धीरेंद्र प्रताप सिंह चार दिन बाद गिरफ्तार किया गया है. स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने बलिया की घटना के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को लखनऊ से गिरफ्तार किया है.

4 दिन से फरार था धीरेंद्र सिंह

आपको बता दें कि बलिया के दुर्जनपुर गांव में 15 अक्टूबर को सरकारी कोटे के तहत दुकानों के आवंटन के लिए पंचायत के दौरान एसडीएम व सीओ की मौजूदगी में फायरिंग में जयप्रकाश पाल की मौत के मामले में भाजपा कार्यकर्ता धीरेंद्र प्रताप सिंह को मुख्य आरोपित बनाया गया था. वह बीते चार दिन से फरार चल रहा था. इस कांड में बैरिया से भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुरेंद्र सिंह के खुलकर धीरेंद्र प्रताप सिंह के पक्ष में आ जाने से मामला काफी सुर्खियों में है. विधायक सुरेंद्र सिंह को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने अभद्र बयानबाजी करने के लिए नोटिस दिया है.

क्लिक करें- LAC Tension: गृहमंत्री बोले, 'एक एक इंच जमीन की रक्षा करने में सक्षम मोदी सरकार'

उल्लेखनीय है कि बलिया में हुए गोलीकांड के मामले में पुलिस ने एक और नामजद आरोपी नरेंद्र प्रताप सिंह को गिरफ्तार किया है. नरेंद्र भी मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह का भाई है. अब तक इस मामले में आठ नामजद आरोपियों में से पुलिस ने 2 नामजद और 5 अज्ञात आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. दबंगों की फायरिंग में युवक की हत्या पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्रवाई की है. उन्होंने मौके पर मौजूद एसडीएम, सीओ और अन्य पुलिसकर्मियों को तत्काल निलंबित करने का आदेश दिया.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़