बेटी पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना रहा था तौसीफ का परिवारः मृतका के परिजन

लड़की के भाई ने कहा कि आरोपी लड़की का धर्म परिवर्तन करवाना चाहता था. परिवार का यह भी कहना है कि हमने 2018 में पुलिस को आरोपी के परेशान करने की शिकायत दी थी. इसके साथ ही बल्लभगढ़ का छात्रा हत्याकांड ने अब धार्मिक रुख ले लिया है. 

बेटी पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना रहा था तौसीफ का परिवारः मृतका के परिजन

फरीदाबादः  हरियाणा के फरीदाबाद के इलाके में सनसीखेज वारदात सामने आई है. यहां सोमवार को एक छात्रा की गोली मारकर दिनदाहड़े हत्या कर दी गई थी. इस वारदात के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. पुलिस के मुताबिक हत्या का मुख्य आरोपी तौसीफ है, जिसे मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया है.

छात्रा बल्लभगढ़ के एक कॉलेज से परीक्षा देकर निकली थी. zee मीडिया के मुताबिक, वारदात जबरन धर्म परिवर्तन को लेकर गई है. आरोपी युवक छात्रा से धर्म बदलवाना चाहता था. 

हत्या से पहले हुई थी अपहरण की कोशिश
जानकारी के मुताबिक, सोमवार को जब छात्रा परीक्षा देकर कॉलेज से बाहर निकली, तभी कार में सवार बदमाश ने उसे गाड़ी में जबरदस्ती बैठाने की कोशिश की थी. लड़की ने बैठने से इनकार किया तो आरोपी ने उसे गोली मार दी और फरार हो गया. 

छात्रा बीकॉम अंतिम वर्ष की पढ़ाई कर रही थी. मुख्य आरोपी तौसीफ राजस्थान के मेवात का रहने वाला है. बल्लभगढ़ में हुई वारदात का वीडियो CCTV कैमरे में रिकॉर्ड हो गया था. 

हत्याकांड ने लिया धार्मिक रुख
Zee मीडिया के मुताबिक, लड़की के भाई ने कहा कि आरोपी लड़की का धर्म परिवर्तन करवाना चाहता था. परिवार का यह भी कहना है कि हमने 2018 में पुलिस को आरोपी के परेशान करने की शिकायत दी थी. इसके साथ ही बल्लभगढ़ का छात्रा हत्याकांड ने अब धार्मिक रुख ले लिया है. 

पीड़ित भाई का आरोप है कि आरोपी तौसीफ खान उसकी बहन का धर्म परिवर्तन करना चाहता था. पुलिस ने साल 2018 में भी शिकायत दर्ज की थी लेकिन तब कार्रवाई नहीं हुई. भाई का कहना है कि अगर पुलिस ने उस वक्त एक्शन लिया होता तो तौसीफ इस तरह से सरेआम पिस्तौल से उसकी बहन की हत्या नहीं करता.

 

मृतक छात्रा निकिता के पिता का दावा है कि आरोपी की मां भी पिछले दो साल से बेटी पर धर्म परिवर्तन का दबाव डाल रही थी और वह कई दफा उनकी बेटी को फोन कर-करके उसे धर्म परिवर्तन के लिए कहती थी, जिससे मेरी बेटी काफी परेशान होती थी.

प्रदर्शनकारियों ने बल्लभगढ़ नैशनल हाइवे को जाम किया
हत्याकांड से गुस्साए परिजनों और प्रदर्शनकारियों ने बल्लभगढ़ में नैशनल हाइवे जाम कर दिया. सामने आया है कि पुलिस ने आरोपी तौसीफ के अलावा एक और आरोपी रेहान को गिरफ्तार कर लिया है. रेहान को पुलिस ने हरियाणा के नूह से गिरफ्तार किया है. केस की जांच के लिए SIT बिठा दी गई है. 

यह भी पढ़िएः Punjab में दलित लड़की से रेप पर राहुल गांधी चुप, BJP ने उठाये गंभीर सवाल

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...

नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-
Android Link -