पुलिस को चकमा देने के लिए साइकिल चलाकर खेतों के रास्ते से भागा था 'कातिल' विकास दुबे

विकास दुबे की तलाश में पुलिस की 100 से ज्यादा टीमें लगी हुई हैं. पांच राज्यों में उसकी तलाश चल रही है. लेकिन इस सबके बावजूद विकास दुबे कानपुर से फरार होकर फरीदाबाद पहुंच गया. सवाल ये है कि 8 पुलिस वालों की हत्या के बाद हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे कैसे फरार हुआ और वो पुलिस को चकमा दे कर यूपी से हरियाणा कैसे पहुंचा..

पुलिस को चकमा देने के लिए साइकिल चलाकर खेतों के रास्ते से भागा था 'कातिल' विकास दुबे

नई दिल्ली: यूपी पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती विकास दुबे बना हुआ है. कानपुर एनकाउंटर का मुख्य आरोपी विकास दुबे को फरार हुए 5 दिन से ज्यादा का वक्त बीत चुका है लेकिन अब तक वो कानून की गिरफ्त से बाहर है. जिसने 8 पुलिस वालों की हत्या कर दी. इस घटना के बाद से ही पूरा पुलिस विभाग सन्न है.

खेतों के रास्ते साइकिल से भागा था विकास

बताया जाता है कि एनकाउंटर के बाद विकास दुबे गांव से भाग निकला. वो जानता था कि सड़क पर पुलिस उसकी तलाश में घूम रही होगी. इसलिए वो खेतों के रास्ते साइकिल से भागा. करीब पांच किलोमीटर दूर शिवली पहुंचने के बाद उसने अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया.

सूत्रों के मुताबिक शिवली में विकास दुबे ने अपने किसी जान पहचान के व्यक्ति से मोटर साइकिल ली और वहां से फरार हो गया. इसके बाद पिछले दिन से विकास दुबे की तलाश जारी है.

7 जुलाई को हरियाणा के फरीदाबाद में दिखा

विकास दुबे को आखिरी बार 7 जुलाई को हरियाणा के फरीदाबाद में देखा गया. फरीदाबाद के बड़खल चौक पर विकास दुबे एक होटल में कमरा लेना चाहता था लेकिन जब उससे आईकार्ड मांगा गया तो वो भाग गया.

विकास दुबे कानपुर से फरीदाबाद पहुंच गया और इस बीच पुलिस उसे पकड़ नहीं पाई. इससे पता चलता कि वो कितना शातिर है और उसका नेटवर्क कितना मजबूत है. सिर्फ विकास दुबे ही नहीं, पुलिस को उसकीकी पत्नी की भी तलाश है.

खबर है कि एनकाउंटर वाली रात विकास की पत्नी ऋचा लखनऊ के कृष्णानगर में अपने घर में थी. रात करीब दो बजे वो वहां से भाग निकली. सूत्रों के मुताबिक विकास की पत्नी की अंतिम लोकेशन चंदौली में मिली थी. 

इसे भी पढ़ें: यूपी पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, विकास दुबे के करीबी अमर दुबे का एनकाउंटर

यानी अपराध को अंजाम देने के बाद विकास दुबे साइकिल पर सवार होकर खेतों के रास्ते भाग गया. पांच दिन बीत चुके हैं लेकिन अब तक विकास दुबे और उसकी पत्नी कानून की गिरफ्त से बाहर है. देखना होगा कि पुलिस उसे कब दबोच पाची है.

इसे भी पढ़ें: क्या हरियाणा में छिपा है विकास दुबे, देर रात तक होती रही पकड़ने की कोशिश

इसे भी पढ़ें: Corona Update in India: कुल केस 7 लाख 42 हजार के पार, रिकवरी रेट 61.53% के पार