Punjab Election 2022: AAP ने जारी की चौथी लिस्ट, रोचक हुई पंजाब की सियासी लड़ाई

आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 15 और उम्मीदवारों की घोषणा की. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 26, 2021, 08:33 PM IST
  • AAP ने जारी का चौथी सूची
  • सत्ता कब्जाने की लड़ाई लड़ रही आप
Punjab Election 2022: AAP ने जारी की चौथी लिस्ट, रोचक हुई पंजाब की सियासी लड़ाई

चंडीगढ़: पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है. आम आदमी पार्टी (AAP) भी लगातार अपने उम्मीदवारों की सूची फाइनल करने में जुटी है. 

AAP ने जारी का चौथी सूची

आम आदमी पार्टी ने अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 15 और उम्मीदवारों की घोषणा की. यह पार्टी की चौथी सूची है और इसके साथ ही आप अब तक 73 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है. पंजाब में विधानसभा की 117 सीट हैं. 

पार्टी नेता राघव चड्ढा ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी घोषणा की. रूपनगर से पार्टी ने दिनेश चड्ढा को टिकट दिया है. फिलहाल अमरजीत सिंह संदोआ इस सीट से आप के विधायक हैं. संदोआ डेढ़ साल बाद दिसंबर 2020 में आप में फिर शामिल हुए थे. वह कुछ समय के लिए सत्तारूढ़ कांग्रेस में चले गए थे. 

सत्ता कब्जाने की लड़ाई लड़ रही आप

सूची के अनुसार, रणजीत सिंह राणा भोलाथ से, इंद्रजीत कौर नकोदर से, गुरधियान सिंह मुकेरियां से, करमवीर सिंह दसूया से, जसवीर सिंह गिल उर्मुर से, लखबीर सिंह फतेहगढ़ साहिब से और तरुणप्रीत सिंह खन्ना से चुनाव लड़ेंगे. 

पार्टी ने हाकम सिंह को रायकोट से, देविंदर सिंह को धर्मकोट से और आशु बांगर को फिरोजपुर मध्य से टिकट दिया है. अमनदीप सिंह बलुआना से, विजय सिंगला मानसा से, नरिंदर कौर संगरूर से और कुलजीत सिंह रंधावा डेरा बस्सी से चुनाव लड़ेंगे.

किसान संगठन भी लड़ेंगे चुनाव

पंजाब विधानसभा चुनाव रोचक मोड़ पर पहुंच गया है. कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी ने भाजपा से गठबंधन कर लिया है. दूसरी तरफ कांग्रेस अंतर्कलह से जूझ रही है और उसे आम आदमी पार्टी से कड़ी टक्कर मिल रही है. 

साथ ही पंजाब में 32 किसान संगठनों में से 22 संगठनों ने चुनाव लड़ने का एलान किया है. 22 संगठनों ने पंजाब संयुक्त समाज मोर्चा नाम से पार्टी बनाई है.

ये भी पढ़ें- सस्ते में आउट होकर भी गांगुली को पीछे छोड़ गए कोहली, बनाए कई बड़े रिकॉर्ड

किसानों की ये पार्टी पंजाब के सभी 117 सीटों पर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी. किसानों के इस मोर्चा की का चेहरा बलबीर सिंह राजेवाल होंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़