TMC Candidate List: 291 उम्मीदवार- 50 महिला और 42 मुस्लिमों को टिकट, नंदीग्राम से लड़ेंगी दीदी

TMC ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की लिस्ट जारी कर दी है. ममता ने 291 कैंडिडेट के नाम जारी किए. उन्होंने 50 महिलाओं और 42 मुस्लिम चेहरों को मौका दिया. इस दौरान ममता दीदी ने नंदीग्राम से लड़ने का ऐलान किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 5, 2021, 04:02 PM IST
  • 'बंग की जंग' के लिए दीदी के 'योद्धा' तैयार
  • जानिए ममता दीदी ने किस पर जताया भरोसा?
TMC Candidate List: 291 उम्मीदवार- 50 महिला और 42 मुस्लिमों को टिकट, नंदीग्राम से लड़ेंगी दीदी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने 291 उम्मीदवारों के लिस्ट जारी कर दी है. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपने प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगाई.

TMC की लिस्ट जारी

तृणमूल कांग्रेस TMC की लिस्ट में तकरीबन 100 ऐसे चेहरे हैं, जिन्हें पहली बार चुनावी मैदान में उतारा गया है और उन्हें मौका दिया जा रहा है. TMC पहली पार्टी है, जिसने बंगाल में अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

टीएमसी के उम्मीदवारों की लिस्ट में 50 महिलाएं और 42 मुस्लिम उम्मीदवारों को शामिल किया गया है. नॉर्थ बंगाल की 3 सीटों पर तृणमूलव कांग्रेस ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है. ममता बनर्जी ने बताया है कि ये सीटें पार्टी के सहयोगियों के लिए छोड़ी गई हैं. दार्जिलिंग की 3 सीटों TMC ने छोड़ दिया है.

नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी दीदी

ममता ने कहा कि वे खुद नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ेंगी. हाल में पार्टी में शामिल होने वाले पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी हावड़ा के शिवपुर से चुनाव लड़ेंगे. भवानीपुर सीट से शोभन देव चट्टोपाध्याय चुनाव मैदान में होंगे. ममता सरकार में वित्त मंत्री रहे अमित मित्रा चुनाव नहीं लड़ेंगे.

TMC के 291 उम्मीदवारों का ऐलान हो गया है, जानकारी के अनुसार ममता बनर्जी टॉलीगंज से भी चुनाव लड़ सकती हैं. इस बार 50 महिलाओं और 42 मुस्लिमों को TMC ने टिकट दिया है.

79 SC, 17 ST को विधानसभा का टिकट मिला है. 23-24 मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं मिला यानी उनका टिकट कट गया. 8 मार्च को महिला दिवस पर महिला रैली करेंगी. इसके बाद 9 मार्च को ममता बनर्जी नंदीग्राम जाएंगी. 10 मार्च को नामांकन करेंगी.

नंदीग्राम की दिलचस्प लड़ाई

ममता बनर्जी को हराने के लिए बीजेपी ने खास प्लान तैयार किया है. सूत्रों के अनुसार ममता के खिलाफ बीजेपी मजबूत कैंडिडेट उतारेगी. नंदीग्राम में ममता बनर्जी को शुवेंदु अधिकारी टक्कर देने के लिए मैदान में उतक सकते हैं. सूत्रों के अनुसार नंदीग्राम से शुवेंदु अधिकारी का नाम तकरीबन तय है.

नंदीग्राम सीट को लेकर यूपी के डिप्टी सीएम ने बड़ा बयान दिया है. केशव प्रसाद ने कहा कि सब एकजुट हो जाएं फिर भी नंदीग्राम सीट नहीं जीत सकते हैं. उन्होंने कहा कि 'दीदी का नारा है कि भतीजे का साथ-घुसपैठियों का विकास.. बंगाल की जनता परिवर्तन का मूड बना चुकी है. गुजरात मॉडल से बंगाल के लोग प्रभावित हैं और बीजेपी को सरकार में लाने की ठान चुकी है. बंटवारे की राजनीति में बीजेपी का विश्वास नहीं है.'

नीचे देखिए पूरी लिस्ट-

इसे भी पढ़ें- West Bengal Election Live: BJP बीजेपी की पहली लिस्ट तैयार, किस पर जताया गया भरोसा?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़