रायबरेली में बोले भूपेश बघेल, आप लोग सांसद नहीं प्रधानमंत्री चुन रहे हैं: भूपेश बघेल

रायबरेली में चुनाव प्रचार के क्रम में छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने लोगों से कहा कि आप सांसद नहीं बल्कि देश का प्रधानमंत्री चुन रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 14, 2024, 09:18 PM IST
  • राहुल के पक्ष में चुनाव प्रचार.
  • बघेल ने रायबरेली में किए बड़े दावे.
रायबरेली में बोले भूपेश बघेल, आप लोग सांसद नहीं प्रधानमंत्री चुन रहे हैं: भूपेश बघेल

रायबरेली. उत्तर प्रदेश की हाईप्रोफाइल रायबरेली लोकसभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गजों का प्रचार अभियान जारी है. इसी क्रम में दिग्गज कांग्रेसी नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने रायबरेली में लोगों से कहा कि आप लोग एक सांसद नहीं बल्कि देश का प्रधानमंत्री चुन रहे हैं. राहुल गांधी के समर्थन में नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए बघेल ने कहा कि रायबरेली के लोग सिर्फ लोकसभा सदस्य नहीं चुन रहे हैं, बल्कि इंदिरा गांधी के बाद देश का प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं.

इस बीच राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में वह अपनी मां सोनिया गांधी के साथ एक एल्बम देख रहे हैं. इसमें दोनों नेता गांधी परिवार की अमेठी और रायबरेली से पुरानी यादों को लेकर बात कर रहे है. मां के साथ पुरानी तस्वीरें देखकर उन्हें पापा और दादी की याद आ जाती है.

सोशल मीडिया पर राहुल का पोस्ट
राहुल गांधी ने पोस्ट में लिखा है-रायबरेली और अमेठी हमारे लिए सिर्फ चुनाव क्षेत्र नहीं, हमारी कर्मभूमि है, जिसका कोना-कोना पीढ़ियों की यादें संजोए हुए है. मां के साथ पुरानी तस्वीरें देखकर पापा और दादी की याद भी आ गई, जिनकी शुरू की गई सेवा की परंपरा मैंने और मां ने आगे बढ़ाई. प्रेम और विश्वास की बुनियाद पर खड़े 100 वर्षों से भी पुराने इस रिश्ते ने हमें सब कुछ दिया है. अमेठी और रायबरेली जब भी हमें पुकारेंगे, हम वहां मिलेंगे. आप रायबरेली पहली बार कब गईं? 1981-82 में मेडिकल कैंप के लिए जाते थे. दिल्ली के कई बड़े डॉक्टर हमेशा मदद के लिए आते थे. हमारे परिवार का अमेठी और रायबरेली से 100 साल का रिश्ता है. हमारे परदादा ने रायबरेली से राजनीति की शुरुआत की थी. उन्होंने अंग्रेजों के खिलाफ रायबरेली से आंदोलन की शुरुआत की थी.

इसके बाद राहुल ने  कहा-जब मैं अमेठी से सांसद था, रायबरेली से लोग आए थे. आईटीआई के लोग आए थे। जिसे उस वक्त की अटल बिहारी वाजपेयी सरकार बंद करना चाहती थी. हमारे सामने नौकरी और भविष्य का सवाल है. हमने काफी कोशिश की और उसे बंद करने से बचाया. हम चाहते थे कि रायबरेली का टेक्नोलॉजी स्प्रिट और टेलीकॉम का कनेक्शन का रिश्ता न टूटे.

अमेठी में प्रियंका ने किया प्रचार
इस बीच अमेठी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कांग्रेस प्रत्याशी किशोरी लाल के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अमेठी से राहुल गांधी के हारने के बाद यहां के सभी विकास कार्य खत्म हो गए. पिछले 5-10 साल में यहां की राजनीति को बदल दिया गया. यहां की सांसद सिर्फ एक काम के लिए आई कि राहुल गांधी को हराना है. 2019 में राहुल गांधी को हराने के लिए तमाम झूठ फैलाए गए.

ये भी पढ़ें- जापान था टेक्नोलॉजी का पर्याय... फिर Robots ने ही कैसे डूबो दी Economy?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़