BJP ने जारी की 5वीं लिस्ट, कंगना रनौत से लेकर नवीन जिंदल तक, जानें किन नेताओं के नाम

शनिवार को हुई बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद पार्टी की पांचवीं कैंडिडेट लिस्ट का इंतजार किया जा रहा था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 24, 2024, 10:16 PM IST
  • कई राज्यों के कैंडिडेट के नाम शामिल.
  • बीजेपी ने 111 प्रत्याशियों की घोषणा.
BJP ने जारी की 5वीं लिस्ट, कंगना रनौत से लेकर नवीन जिंदल तक, जानें किन नेताओं के नाम

नई दिल्ली. केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनावों के लिए प्रत्याशियों की पांचवीं सूची रविवार को जारी कर दी. इस लिस्ट में बीजेपी ने मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत से लेकर आज ही पार्टी ज्वाइन करने वाले नवीन जिंदल तक को टिकट दिया है. 

इस लिस्ट में कई नामी चेहरे शामिल हैं. इनमें नित्यानंद राय बिहार की उजियारपुर सीट, रविशंकर प्रसाद पटना साहिब, गिरिराज सिंह बेगूसराय, कंगना रनौत मंडी, सीता सोरेन दुमका, संभलपुर से धर्मेंद्र प्रधान, प्रताप सड़ंगी बालासोर, संबित पात्रा पुरी, अपराजिता सड़ंगी भुवनेश्वर, अरुण गोविल मेरठ, मेनका गांधी सुल्तानपुल से चुनाव लड़ेंगे.

बीजेपी की इस लिस्ट में 111 उम्मीदवारों के नाम हैं. पार्टी ने लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी पांचवीं सूची में उत्तर प्रदेश के मेरठ से 'रामायण' सीरियल में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल को टिकट दिया है. वहीं पीलीभीत से वरुण गांधी का टिकट काट कर जितिन प्रसाद को और बिहार के बक्सर से केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे का टिकट काट कर मिथिलेश तिवारी को उम्मीदवार बनाया है.

वरुण गांधी का टिकट काटने के बावजूद बीजेपी ने मेनका गांधी को सुल्तानपुर सीट से प्रत्याशी बनाया है. केंद्रीय मंत्री और गाज़ियाबाद से वर्तमान लोकसभा सांसद जनरल ( रिटायर्ड ) वी.के. सिंह और कानपुर से सांसद सत्यदेव पचौरी ने लिस्ट आने से पहले ही इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया था. पार्टी ने दोनों संसदीय क्षेत्रों से नए उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है.

गाजियाबाद से अतुल गर्ग और कानपुर से रमेश अवस्थी को उम्मीदवार बनाया गया है.आंध्र प्रदेश के राजामुंदरी से डी. पुरंदेश्‍वरी एवं राजमपेट से एन किरण कुमार रेड्डी, बिहार के पश्चिम चंपारण से संजय जायसवाल, पूर्वी चंपारण से राधा मोहन सिंह, महराजगंज से जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, सारण से राजीव प्रताप रूडी को उम्मीदवार बनाया गया है.

यह भी पढ़ें: Loksabha Election: 5 घंटे में बसपा ने दूसरी लिस्ट जारी की, कानपुर से कुलदीप भदौरिया को टिकट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़