Loksabha Election: यूपी से 'राम' झारखंड से सीता, बीजेपी ने 5वीं लिस्ट में खेले बड़े दांव

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से वरुण गांधी की जगह जतिन प्रसाद को उम्मीदवार बनाया गया है. बरेली से संतोष गंगवार की जगह छत्रपाल सिंह गंगवार को टिकट मिला है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 24, 2024, 10:47 PM IST
  • जानिए लिस्ट की खास बातें
  • कंगना रनौत को भी टिकट
Loksabha Election: यूपी से 'राम' झारखंड से सीता, बीजेपी ने 5वीं लिस्ट में खेले बड़े दांव

नई दिल्लीः भाजपा ने रविवार को लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी पांचवीं सूची जारी की. इसमें 17 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों की 111 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है. इस लिस्ट की खास बात ये रही कि बीजेपी ने इसमें यूपी से राम तो झारखंड से सीता को मैदान में उतारा है जबकि हिमाचल से लक्ष्मीबाई को टिकट दिया है. 

उत्तर प्रदेश के मेरठ से 'रामायण के राम' अरुण गोविल को मौका दिया गया है. मेनका गांधी को उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से और उद्योगपति नवीन जिंदल को हरियाणा के कुरुक्षेत्र से टिकट दिया गया है. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से वरुण गांधी की जगह जतिन प्रसाद को उम्मीदवार बनाया गया है. बरेली से संतोष गंगवार की जगह छत्रपाल सिंह गंगवार को टिकट मिला है. 

वीके सिंह का टिकट कटा
केंद्रीय मंत्री और गाज़ियाबाद से वर्तमान लोकसभा सांसद जनरल ( रिटायर्ड ) वी.के. सिंह और कानपुर से सांसद सत्यदेव पचौरी ने सूची जारी होने से पहले ही इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया था. इस वजह से पार्टी ने दोनों संसदीय क्षेत्रों से नए उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. गाजियाबाद से अतुल गर्ग और कानपुर से रमेश अवस्थी को उम्मीदवार घोषित किया है.

झारखंड के दुमका से सीता सोरेन, कर्नाटक के बेलगाम से जगदीश शेट्टार और चिक्कबल्लापुर से के. सुधाकर, राजस्थान के जयपुर से मंजू शर्मा और सिक्किम से दिनेश चंद्र नेपाल को टिकट मिला है. इसके आलावा तेलंगाना के उम्मीदवार के भी नामों की घोषणा की गई है.

यूपी से इनका नाम
भाजपा ने सहारनपुर से राघव लखनपाल, मुरादाबाद से सर्वेश सिंह, मेरठ से अरुण गोविल, गाजियाबाद से अतुल गर्ग, अलीगढ़ से सतीश गौतम, हाथरस (SC) से अनूप वाल्मीकि, बदायूं से दुर्विजय सिंह शाक्य, बरेली से छत्रपाल सिंह गंगवार, पीलीभीत से जितिन प्रसाद, सुल्तानपुर से मेनका गांधी, कानपुर से रमेश अवस्थी, बाराबंकी(SC) से राजरानी रावत, बहराईच (SC) अरविंद गोंड को चुनावी मैदान में उतारा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़