UP By Election: कुलदीप सिंह सेंगर की सीट पर क्या है हाल, जानिए यहां

पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की सीट पर भी उपचुनाव हो रहा है. दुष्कर्म के आरोप में कुलदीप सिंह सेंगर को अदालत ने सजा सुना दी है इसलिए उनकी सदस्यता बर्खास्त कर दी गयी थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2020, 11:16 AM IST
  • रुझानों में भाजपा 5 सीटों पर आगे
  • बांगरमऊ उपचुनाव में दूसरे राउंड की गिनती सम्पन्न
UP By Election: कुलदीप सिंह सेंगर की सीट पर क्या है हाल, जानिए यहां

लखनऊ: पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की सीट पर भी उपचुनाव हो रहा है. दुष्कर्म के आरोप में कुलदीप सिंह सेंगर को अदालत ने सजा सुना दी है इसलिए उनकी सदस्यता बर्खास्त कर दी गयी थी. 

आपको बता दें कि उन्नाव जिले में बांगरमऊ उपचुनाव काउंटिंग तेहवें राउंड की गिनती पूरी गयी है. बीजेपी इस सीट पर सबसे आगे है और BJP के श्रीकांत कटियार को 24761 वोट मिल चुके हैं. अन्य पार्टियों के उम्मीदवारों का अब तक का प्रदर्शन निम्नलिखित में है. 

सपा (सुरेश पाल)- 13298

बसपा (महेश पाल)- 6943

कांग्रेस (आरती बाजपेई)- 14151

10610 वोट से बीजेपी आगे

 

रुझानों में भाजपा 4 सीटों पर आगे

उल्लेखनीय है कि समाचार लिखे जाने तक बीजेपी को 7 में से 5 सीटों पर बढ़त है. टूंडला में भी बीजेपी आगे है. बांगरमऊ, देवरिया सदर, घाटमपुर और बुलंदशहर में बीजेपी को बढ़त है. जबकि जौनपुर की मल्हानी सीट पर सपा आगे है.

Bihar चुनाव के नतीजे सबसे तेज, किसका होगा बिहार? देखिए पल-पल का UPDATE

देवरिया सीट पर 10 राउंड में में बीजेपी 1265 वोट से आगे है. सपा दूसरे नम्बर पर है. कानपुर की घाटमपुर सीट पर भी शुरुआती रुझान बीजेपी प्रत्यासी उपेंद्र पासवान आगे चल रहे हैं.

इन सीटों पर UP में हुआ उपचुनाव

उत्तर प्रदेश की जिन 7 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुए उनमें फिरोजाबाद की टूंडला, अमरोहा की नौगांवा, कानपुर नगर की घाटमपुर, उन्नाव की बांगरमऊ, जौनपुर की मल्हनी और देवरिया सदर के साथ-साथ बुलंदशहर सीट शामिल है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़