राज पर बोले उद्धव, चुनावी जीत के लिए एक ठाकरे को 'चुराने' में लगी है BJP

उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में वोट बाल ठाकरे के नाम पर पड़ते हैं. इसलिए बीजेपी एक ठाकरे को अपने साथ जोड़ना चाहती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 19, 2024, 10:27 PM IST
  • बीजेपी पर उद्धव ने लगाए आरोप.
  • बाल ठाकरे को रैली में किया याद.
राज पर बोले उद्धव, चुनावी जीत के लिए एक ठाकरे को 'चुराने' में लगी है BJP

छत्रपति संभाजीनगर. शिवसेना (UTB) नेता उद्धव ठाकरे ने BJP पर चुनाव जीतने के लिए एक 'ठाकरे' को 'चुराने' का आरोप लगाया है. उद्धव का यह बयान महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) चीफ राज ठाकरे और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बीच दिल्ली में हुई एक बैठक के बाद दिया है. उद्धव ने नांदेड़ की एक रैली में कहा- अगर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उनके चचेरे भाई को अपने साथ ले लेती है, तो वह इससे परेशान नहीं हैं. 

बाल ठाकरे के नाम पर पड़ते हैं वोट
उद्धव ने कहा-बीजेपी अच्छी तरह से जानती है कि महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट नहीं मिलते हैं. लोग राज्य में (बाल) ठाकरे के नाम पर वोट करते हैं. इस एहसास ने बीजेपी को बाहर से नेताओं को चुराने की कोशिश करने के लिए प्रेरित किया. पहले, उन्होंने बाल ठाकरे की तस्वीर चुरायी, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। आज, वे एक और ठाकरे को चुराने की कोशिश कर रहे हैं...इसे ले लो, मैं और मेरे लोग काफी हैं.

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ने कहा- जब हम बीजेपी के साथ थे, तब शिवसेना (अविभाजित) की छवि खराब हो रही थी. लेकिन जब से हमने उनसे संबंध तोड़ा है, ईसाई और मुस्लिम समुदाय के सदस्य भी कह रहे हैं कि उन्हें हमारी हिंदुत्व की विचारधारा से कोई दिक्कत नहीं है.

अहम समय पर हुई मुलाकात
दरअसल अमित शाह और राज ठाकरे की मुलाकात ऐसे समय हुई है, जब ऐसी चर्चा है कि बीजेपी महाराष्ट्र में अपने गठबंधन को बढ़ाने के लिए लोकसभा चुनाव में उनके साथ गठबंधन करना चाहती है. उद्धव ठाकरे की पार्टी विपक्षी महा विकास आघाडी और ‘इंडिया’ गठबंधन का हिस्सा हैं. 

जब शिवसेना अविभाजित थी, तब राज ठाकरे ने उद्धव के साथ अपने मतभेदों के कारण, उससे नाता तोड़ लिया था और 2006 में MNS की स्थापना की थी. हालांकि, उनकी MNS ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ सकी, भले ही उन्हें एक शक्तिशाली वक्ता के रूप में देखा जाता है. राज के पास समर्थकों का एक आधार है.

यह भी पढ़ें: जब नेहरू ने की थी अंबेडकर के खिलाफ चुनावी सभाएं, 14 हजार से अधिक वोटों से हार गए थे बाबा साहब

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: अटल ने 1957 में मथुरा से लड़ा चुनाव, अपने ही विरोधी के लिए मांगे वोट... जानें किस्सा

यह भी पढ़ें: Raj Thackeray: कहानी उस मर्डर केस की, जिसने राज ठाकरे के सियासी करियर पर लगाया ब्रेक!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़