Loksabha Election: कांग्रेस की चौथी लिस्ट में भी अमेठी, रायबरेली नदारद, पीएम मोदी के खिलाफ अजय राय को उतारा

वाराणसी से यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय को टिकट दिया गया है वो पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. वहीं, राजगढ़ से दिग्विजय सिंह को टिकट मिला है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 23, 2024, 11:11 PM IST
  • जानें इस लिस्ट की खास बातें
  • दिग्विजय को मिला टिकट
Loksabha Election: कांग्रेस की चौथी लिस्ट में भी अमेठी, रायबरेली नदारद, पीएम मोदी के खिलाफ अजय राय को उतारा

नई दिल्लीः कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें वाराणसी से यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय को टिकट दिया गया है वो पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. वहीं, राजगढ़ से दिग्विजय सिंह को टिकट मिला  है. 

इस लिस्ट की खास बात ये है कि इसमें इसमें 12 राज्यों के 46 नाम शामिल हैं. इसमें मध्यप्रदेश से 12, उत्तर प्रदेश से 9, महाराष्ट्र 4, तमिलनाडु से 7, मणिपुर 2, मिजोरम से एक, राजस्थान और जम्मू-कश्मीर से 2-2, छत्तीसगढ़, अंडमान निकोबार और असम से एक-एक उम्मीदवार का ऐलान किया.

अब तक पार्टी 183 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी है. राजस्थान में जयपुर ग्रामीण से अनिल चोपड़ा, करौली-धौलपुर से भजनलाल जाटव और नागौर सीट को आरएलपी से गठबंधन के लिए छोड़ा गया है.

मध्य प्रदेश से देखें लिस्ट के प्रत्याशी
सागर से गुड्डू राजा बुंदेला, रीवा से नीलम मिश्रा, शहडोल से फुन्देलाल मार्को, जबलपुर से दिनेश यादव, बालाघाट से सम्राट सारस्वत, होशंगाबाद से संजय शर्मा, भोपाल से अरुण श्रीवास्तव, राजगढ़ से दिग्विजय सिंह. उज्जैन से महेश परमार, मंदसौर से दिलीप सिंह गुर्जर, रतलाम से कांतिलाल भूरिया और इंदौर से अक्षय कांति बम को टिकट दिया गया है. वहीं, कांग्रेस ने गढ़ माने जाने वाले अमेठी औऱ रायबरेली के लिए अभी तक प्रत्याशियों के नाम का ऐलान नहीं किया है. जबकि भाजपा ने अमेठी से स्मृति को उम्मीदवार बनाया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़