Karnataka Chunav: कांग्रेस ने कर्नाटक चुनाव के लिए जारी की तीसरी लिस्ट, इन 43 नेताओं पर जताया भरोसा

कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 43 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की. कोलार विधानसभा क्षेत्र से के जी मंजूनाथ को टिकट दिया. इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं कांग्रेस ने तीसरी लिस्ट में किन 43 उम्मीदवारों पर भरोसा जताया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 15, 2023, 02:54 PM IST
  • कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तीसरी लिस्ट
  • तीसरी सूची में कांग्रेस ने इन 43 उम्मीदवारों पर जताया भरोसा
Karnataka Chunav: कांग्रेस ने कर्नाटक चुनाव के लिए जारी की तीसरी लिस्ट, इन 43 नेताओं पर जताया भरोसा

नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी महकमे में सरगर्मी अपने चरम पर है. इस बीच कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 43 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की. पार्टी की ओर से जारी सूची के अनुसार, कोलार विधानसभा क्षेत्र से कोथुर जी मंजूनाथ उसके उम्मीदवार होंगे.

कांग्रेस ने तीसरी लिस्ट में इन 43 चेहरे को मैदान में उतारा
उल्लेखनीय है कि पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया इस विधानसभा चुनाव में वरुणा के साथ इस क्षेत्र से भी चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं. उनका नाम वरुणा विधानसभा क्षेत्र से घोषित हो चुका है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को छोड़कर शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी को अथानी विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है.

कांग्रेस की दूसरी सूची में 41 नेताओं के नाम पर लगी थी मुहर
गत छह अप्रैल को जारी कांग्रेस की दूसरी सूची में उसके 41 उम्मीदवार शामिल थे और एक प्रत्याशी सर्वोदय कर्नाटक पार्टी का था. सर्वोदय कर्नाटक पार्टी के दर्शन पुट्टनैया को मेलुकोट विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया गया था.

कांग्रेस ने कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए गत 25 मार्च को 124 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी. पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया को वरुणा सीट से चुनाव मैदान में उतारा गया है. कांग्रेस अब तक कुल 166 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है. अब उसे 58 सीटों पर उम्मीदवार और घोषित करने हैं. कर्नाटक की सभी 224 विधानसभा सीट के लिए 10 मई को मतदान होगा और वोटों की गिनती 13 मई को की जाएगी.

कर्नाटक में कांग्रेस उम्मीदवार सड़क हादसे में घायल
कर्नाटक की गुर्मित्कल विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार बाबूराव चिंचानसुर शनिवार तड़के एक सड़क हादसे में घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि कलबुर्गी जिले में चिंचानसुर की कार पलट गई, जिससे वह, उनका चालक और सुरक्षा कर्मी घायल हो गए. जानकारी के मुताबिक, चिंचानसुर अपनी कार से यादगीर से कलबुर्गी लौट रहे थे, लेकिन रास्ते में उनका चालक गाड़ी पर से नियंत्रण खो बैठा.

जानकारी के अनुसार, सड़क किनारे मौजूद एक खंभे से कार की टक्कर बचाने के चक्कर में चालक गाड़ी को सड़क के दूसरी ओर ले गया, जिस कारण कार सड़क पर पलट गई. पुलिस ने बताया कि कांग्रेस उम्मीदवार को उनके चालक और सुरक्षाकर्मी के साथ अस्पताल ले जाया गया. तीनों की हालत स्थिर बताई जा रही है.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से विधान परिषद के सदस्य रहे चिंचानसुर पिछले महीने पार्टी और विधान परिषद से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हो गए थे. वह 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर गुर्मित्कल में भाग्य आजमाएंगे. भाजपा सदस्य के तौर पर चिंचानसुर ने 2019 के लोकसभा चुनाव में गलबर्गा लोकसभा सीट पर कांग्रेस के मौजूदा अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की हार में अहम भूमिका निभाई थी.
(इनपुट- भाषा)

इसे भी पढ़ें- चुनाव से पहले कर्नाटक में कमजोर हो रही कांग्रेस, जानें अब किसने थामा बीजेपी का दामन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़