कांग्रेस में हिम्मत तो पाकिस्तानियों को नागरिकता देने का ऐलान करेः पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी झारखंड के बरहेट में चुनावी जनसभा करने पहुंचे थे. यहां के मंच से उन्होंने देश भर में हो रहे हिंसक प्रदर्शनों के थमने की अपील की साथ ही कांग्रेस को चेतावनी भी दी. कहा कि कांग्रेस में हिम्मत है तो हमारे ओर से लागू सभी कानूनों को वापस लिए जाने की घोषणा करे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 17, 2019, 03:56 PM IST
कांग्रेस में हिम्मत तो पाकिस्तानियों को नागरिकता देने का ऐलान करेः पीएम मोदी

रांचीः झारखंड में चुनाव और देशभर में नागरिकता कानून का विरोध दोनों ही समानांतर चल रहे हैं. भाजपा और केंद्रीय मंत्रिमंडल दोनों ही चुनौतियों से निपट रहा है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बरहेट में चुनावी जनसभा करने पहुंचे थे. यहां मंच उन्होंने कांग्रेस को ललकारा और नागरिकता कानून पर खुली चुनौती दे डाली. बरहेट में चुनावी जनसभा के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मैं कांग्रेस सहित उन तमाम दलों को इस वीरों की धरती से आज चुनौती देता हूं कि अगर उनमें हिम्मत है तो वे खुलकर घोषणा करें कि वे पाकिस्तान के हर नागरिक को भारत की नागरिकता देने के लिए तैयार हैं.

देश उनका हिसाब चुकता करेगा. कांग्रेस में हिम्मत है तो वे ये भी घोषणा करें कि वे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में फिर से आर्टिकल 370 लागू करेंगे. कांग्रेस में या उसके साथियों में हिम्मत है तो वे ये घोषणा करें कि तीन तलाक के खिलाफ जो कानून बना है, उसको वे रद्द कर देंगे.

भड़का रही है कांग्रेस
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'कांग्रेस और उसके साथी इस मुद्दे पर मुसलमानों को भड़काने का, डराने का, भयभीत करने का प्रयास करके अपनी राजनीतिक खिचड़ी पकाना चाहते हैं. कांग्रेस की बांटो और राज करो, इसी नीति के चलते देश का एक बार बंटवारा हो चुका है. मां भारती के टुकड़े पहले हो चुके हैं. यही कांग्रेस है जिसने अवैध तरीके से लाखों घुसपैठियों को भारत में घुसने दिया. यहां उनको वोटबैंक के रूप में इस्तेमाल किया.

संविधान ही भारत सरकार का एक मात्र ग्रंथः मोदी
झारखंड में मोदी ने कहा, मैं फिर से स्पष्ट कर दूं कि भारत सरकार का एक ही ग्रंथ है बाबा साहब आंबेडकर का दिया हुआ संविधान. हमारे लिए एक ही मंत्र सर्वोपरि है और एक ही मंत्र हमारी प्रेरणा है, भारत माता की जय. उन्होंने कहा, मेरा देश के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के युवा साथियों से भी आग्रह है कि आप अपने महत्व को समझें, जहां आप पढ़ रहे हैं उन संस्थानों के महत्व को समझें. सरकार के फैसलों और नीतियों को लेकर चर्चा करें, डिबेट करें. अगर आपको कुछ गलत लगता है तो लोकतांत्रिक तरीके से प्रदर्शन करें, सरकार तक अपनी बात पहुंचाएं. यह सरकार आपकी हर बात, हर भावना को सुनती, समझती है.

कथित अर्बन नक्सल की साजिश तो नहीं...
मोदी ने कहा, आपको ये भी समझना होगा कि कहीं कुछ दल, कथित अर्बन नक्सल और अपने आपको बुद्धिजीवी कहने वाले लोग आपके कंधे पर बंदूक रखकर अपना राजनीतिक उल्लू तो सीधा नहीं कर रहे हैं. आपकी बर्बादी के पीछे इनका ये षडयंत्र तो नहीं है. उन्होंने कहा, यह देश 20 साल से देख रहा है कि उन्हें सिर्फ और सिर्फ मोदी से नफरत है. देशहित से जुड़ा कोई भी मुद्दा हो, वह मोदी के प्रति जो उनकी नफरत है उससे आगे ही नहीं देख पाते हैं.

नागरिकता कानून के खिलाफ पाकिस्तानी साजिश का खुलासा! पढ़ें: 10 बड़े अपडेट

मुसलमानों को डरा रही है कांग्रेस
झारखंड में मोदी ने कहा, घुसपैठियों के कारण जो समस्याएं पैदा हुई हैं उसके लिए भी कांग्रेस और उसके साथी दल, जो इतने सालों तक सत्ता भोगते रहे वही जिम्मेदार हैं. उन्होंने नागरिकता कानून को लेकर कहा कि कांग्रेस और उसके साथी देश में झूठ फैला रहे हैं. कांग्रेस तो मुसलमानों को डरा रही है. रही बात नागरिकता कानून की तो देश के एक भी नागरिक पर इसका असर नहीं पड़ेगा. यह कानून भारत में आने वाले लोगों के लिए है.

विपक्ष को नहीं पच रहा आपका आशीर्वाद
पीएम मोदी ने यह भी कहा, 'दूर-दूर से इतनी बड़ी तादाद में आप मुझे यहां आशीर्वाद देने आए हैं. आपका यही स्नेह, आशीर्वाद तो जेएमएम, कांग्रेस, आरजेडी और देशभर के वामपंथियों को परेशान करता है. उनकी नींद हराम कर देता है. मोदी को, भाजपा को मिल रहा देश का प्यार इनको पच नहीं रहा है.

मुंबई को भी जलाने की साजिश, सरकार ने जारी किया अलर्ट

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़