दिल्ली एमसीडी चुनाव 2022: केजरीवाल ने दी ये 10 गारंटी, पहली- कूड़े के पहाड़ का खात्मा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की 10 गारंटी की घोषणा की. केजरीवाल ने कहा कि ‘आप’ नगर निगम कर्मचारियों को समय पर वेतन देगी, ‘इंस्पेक्टर राज’ खत्म करेगी और सील हो चुकी दुकानों को खोलेगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 11, 2022, 12:07 PM IST
  • दिल्ली के सीएम ने कहा, आप हमेशा अपने वादे पूरा करती है
  • बोले- भाजपा की नीयत सही नहीं है, वह ‘वचन पत्र’ जारी करती है
दिल्ली एमसीडी चुनाव 2022: केजरीवाल ने दी ये 10 गारंटी, पहली- कूड़े के पहाड़ का खात्मा

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तीन भराव स्थलों को साफ कराने तथा नगर निगम में भ्रष्टाचार खत्म करने समेत आम आदमी पार्टी की 10 गारंटी की घोषणा की. केजरीवाल ने कहा, आप दिल्ली में पार्किंग की समस्या का स्थायी समाधान देने, सड़कों की मरम्मत कराने और एमसीडी स्कूलों तथा अस्पतालों में सुधार लाने का वादा करती है. केजरीवाल ने कहा कि ‘आप’ नगर निगम कर्मचारियों को समय पर वेतन देगी, ‘इंस्पेक्टर राज’ खत्म करेगी और सील हो चुकी दुकानों को खोलेगी. 

दिल्ली के सीएम ने कहा, आप हमेशा अपने वादे पूरा करती है. भाजपा की नीयत सही नहीं है, वह ‘वचन पत्र’ जारी करती है और फिर पांच साल तक कुछ नहीं करती. भाजपा ने केंद्र से धन लाने, दिल्ली को कचरा मुक्त बनाने का वादा किया था लेकिन किया कुछ नहीं. उसे एमसीडी चुनावों में 20 से अधिक सीटें नहीं मिलेंगी. वहीं, एमसीडी चुनाव को टालने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका को आप ने वापस लिया है. 

क्या है केजरीवाल की 10 गारंटी
कूड़े के पहाड़ों का खात्मा, भ्रष्टाचार का खात्मा, पार्किंग व्यवस्था ठीक करेंगे, आवारा पशुओं ने दिजाएंगे निजात, नगर निगम के स्कूल-अस्पताल बेहतर करेंगे. बेहतर पार्क देंगे. गलियों-सड़कों में सुधार,  संविदावालों को पक्की नौकरी, व्यापार की लाइसेंस प्रकिया सरल और स्ट्रीट वेंडर्स के लिए जोन बनेंगे. 

ये भी पढ़ेंः  5वीं ‘वंदे भारत’ एक्सप्रेस को पीएम ने दिखाई हरी झंडी, जानें किस ट्रेन में सफर करने पर मिलेंगे 5 हजार रुपये

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़