India Lok sabha results: जॉर्जिया मेलोनी ने दीं पीएम मोदी को शुभकामनाएं, रिवर्ट में प्रधानमंत्री ने कही ये बात

Georgia Meloni congratulate PM Modi: इतालवी प्रधानमंत्री ने कहा कि दोनों देश विभिन्न मुद्दों पर सहयोग करेंगे जो दोनों देशों को जोड़ते हैं और लोगों की भलाई के लिए हैं. शुभकामनाओं पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी प्रतिक्रिया दी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jun 5, 2024, 11:05 AM IST
  • तीसरी बार बनाएंगे सरकार NDA
  • इतालवी प्रधानमंत्री ने जताई खुशी
India Lok sabha results: जॉर्जिया मेलोनी ने दीं पीएम मोदी को शुभकामनाएं, रिवर्ट में प्रधानमंत्री ने कही ये बात

Georgia Meloni congratulate PM Modi: इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव 2024 में उनकी लगातार तीसरी चुनावी जीत पर बधाई दी. अपनी हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उन्हें यकीन है कि दोनों नेता दोनों देशों को एकजुट करने वाली दोस्ती को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करेंगे.

इतालवी प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि दोनों देश विभिन्न मुद्दों पर सहयोग करेंगे जो दोनों देशों को जोड़ते हैं और लोगों की भलाई के लिए हैं.

इटली की पीएम मेलोनी ने X पर एक पोस्ट में कहा, '@narendramodi को उनकी नई चुनावी जीत पर बधाई और अच्छे काम के लिए मेरी हार्दिक शुभकामनाएं. मुझे यकीन है कि हम इटली और भारत को जोड़ने वाली दोस्ती को मजबूत करने और हमारे राष्ट्रों और हमारे लोगों की भलाई के लिए हमें जोड़ने वाले विभिन्न मुद्दों पर सहयोग को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करना जारी रखेंगे.'

पीएम मोदी ने किया रिप्लाई
शुभकामनाओं पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद PM@GiorgiaMeloni, हम भारत-इटली रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो साझा मूल्यों और हितों पर आधारित है. वैश्विक भलाई के लिए मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं.'

किसे कितनी मिली सीटें?
मंगलवार को आए लोकसभा चुनाव के नतीजों के साथ भाजपा नीत NDA केंद्र में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रहा है. वहीं, चुनावों के नतीजे से विपक्षी INDIA गठबंधन भी खुश है क्योंकि कांग्रेस, सपा समेत कई पार्टियों ने पहले से बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है.

भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को 291 सीटें, INDIA गठबंधन को 234 सीटें और अन्य दलों को 18 सीटें मिलने का अनुमान है. लोकसभा चुनाव में मुकाबला एग्जिट पोल के पूर्वानुमानों से कहीं ज़्यादा कड़ा रहा, जिसमें एनडीए को बड़ी जीत मिलने की बात कही गई थी.

तीसरी बार बनाएंगे सरकार
अधिकांश परिणामों के बाद अपने संबोधन में मोदी ने कहा कि भाजपा नीत एनडीए लगातार तीसरी बार सरकार बनाएगी और यह विकसित भारत, सबका साथ, सबका विकास के संकल्प तथा भारत के संविधान में लोगों की दृढ़ आस्था की जीत है.

उन्होंने पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में कहा कि 1962 के बाद यह पहली बार है कि दो कार्यकाल पूरा करने वाली सरकार को लगातार तीसरा कार्यकाल मिला है. उन्होंने कहा कि छह दशक बाद 'नया इतिहास' रचा गया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़