Election 2024: हरियाणा में BJP को बड़ा झटका, हिसार के MP ने थामा कांग्रेस का हाथ, बताई ये वजह

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है. हरियाणा की हिसार लोकसभा सीट से सांसद बृजेंद्र चौधरी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इस बात की जानकारी बृजेंद्र चौधरी ने एक्स पर अपने एक पोस्ट के जरिए दी है. BJP से इस्तीफा देने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र चौधरी ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 10, 2024, 01:08 PM IST
  • BJP से इस्तीफे के बाद कांग्रेस का थामा दामन
  • 2019 में दोनों पार्टियों ने लड़ा था अलग-अलग चुनाव
Election 2024: हरियाणा में BJP को बड़ा झटका, हिसार के MP ने थामा कांग्रेस का हाथ, बताई ये वजह

नई दिल्लीः Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है. हरियाणा की हिसार लोकसभा सीट से सांसद बृजेंद्र चौधरी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इस बात की जानकारी बृजेंद्र चौधरी ने एक्स पर अपने एक पोस्ट के जरिए दी है. BJP से इस्तीफा देने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र चौधरी ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. इससे पहले उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से उनके आवास पर मुलाकात की थी. 

राजनीतिक कारणों से दिया इस्तीफा
बीजेपी से अपने इस्तीफे की जानकारी देते हुए बृजेंद्र चौधरी ने एक्स पर लिखा, 'मैंने राजनीतिक कारणों से बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. मुझे हिसार लोकसभा सीट से एक सांसद के रूप में जनता की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त करता हूं.' 

BJP से इस्तीफे के बाद कांग्रेस का थामा दामन
बता दें कि पिछले कई दिनों से बृजेंद्र चौधरी के बीजेपी छोड़ने की अटकलें लगाई जा रही थीं. चर्चा चल रही थी कि वे जल्द ही बीजेपी से इस्तीफा दे सकते हैं और रविवार 10 मार्च को हुआ भी कुछ ऐसा ही है. उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा देकर अब कांग्रेस का दामन थाम लिया है. पिछले कुछ दिनों से इस बात की चर्चा भी काफी तेज थी कि इस बार हिसार से बीजेपी उनका टिकट काट सकती है. इसके पीछे की मुख्य वजह है जेजेपी के साथ BJP का गठबंधन. 

2019 में दोनों पार्टियों ने लड़ा था अलग-अलग चुनाव
2019 के लोकसभा चुनाव में दोनों पार्टियां अलग-अलग चुनाव लड़ी थीं. इस दौरान बृजेंद्र चौधरी ने जेजेपी के उम्मीदवार दुष्यंत चौटाला को हराया था. लेकिन इस बार परिस्थितियां अलग हैं. बीजेपी और जेजेपी दोनों हरियाणा में साथ में चुनाव लड़ रही हैं और हिसार की सीट जेजेपी के पाले में जा सकती है. लिहाजा बृजेंद्र चौधरी का हिसार की सीट से टिकट कटना लगभग तय माना जा रहा था. 

ये भी पढ़ेंः बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी TMC, जन गर्जन सभा में हो सकता है उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़