बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी TMC, जन गर्जन सभा में हो सकता है उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

Lok Sabha Elections 2024: तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रविवार 10 मार्च को कोलकाता के मशहूर ब्रिगेड परेड ग्राउंड में एक विशाल रैली को संबोधित करेंगी और लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगी. ब्रिगेड परेड ग्राउंड में आयोजित इस महारैली का नाम ‘जन गर्जन सभा’ रखा गया है. इसमें टीएमसी राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी मुख्य वक्ता होंगे. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 10, 2024, 12:11 PM IST
  • बंगाल की सभी 42 सीटों पर चुनाव लड़ेगी TMC!
  • 2019 में 20 विपक्षी दल हुए थे शामिल
बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी TMC, जन गर्जन सभा में हो सकता है उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

नई दिल्लीः तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रविवार 10 मार्च को कोलकाता के मशहूर ब्रिगेड परेड ग्राउंड में एक विशाल रैली को संबोधित करेंगी और लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगी. ब्रिगेड परेड ग्राउंड में आयोजित इस महारैली का नाम ‘जन गर्जन सभा’ रखा गया है. इसमें टीएमसी राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी मुख्य वक्ता होंगे. जन गर्जन सभा का उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा राज्य की वित्तीय बकाया राशि को कथित तौर पर रोकने के इर्द-गिर्द है, जो पिछले दो साल से राज्य की राजनीति में एक विवादित मुद्दा रहा है. 

बंगाल की सभी 42 सीटों पर चुनाव लड़ेगी TMC!
इसी बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि ममता बनर्जी राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा करेंगी. इससे यह स्पष्ट हो जाता है कि TMC की बात इंडिया गठबंधन से नहीं बन पाई है और ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है. इतिहास में यह पहली बार है, जब टीएमसी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान ब्रिगेड परेड ग्राउंड में करेगी. महारैली से पहले ममता बनर्जी ने एक्स पर पोस्ट किया है और पार्टी समर्थकों से भारी से भारी संख्या में ब्रिगेड परेड ग्राउंड में उपस्थित होने का आग्रह किया है. 

विपक्षी दलों के नेता नहीं होंगे शामिल 
ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, 'बंगाल के धैर्य और शिष्टाचार को उसकी कमजोरी नहीं समझा जाना चाहिए.' TMC की इस विशाल रैली में अभी तक किसी भी राष्ट्रीय विपक्षी नेता के शामिल होने की पुष्टि नहीं की गई है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस रैली में TMC खुद अपने नेताओं को सामने लेकर आएगी. 

2019 में 20 विपक्षी दल हुए थे शामिल 
बता दें कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान भी TMC ने ब्रिगेड परेड ग्राउंड में इसी तरह की रैली का आयोजन किया था. तब उस रैली में 20 विपक्षी दलों के नेता शामिल हुए थे. इनमें आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल, टीडीपी के चंद्रबाबू नायडू, जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी जैसे नाम शामिल हैं. साल 2019 के बाद ब्रिगेड परेड ग्राउंड में तृणमूल कांग्रेस की यह पहली रैली है. 

ये भी पढ़ेंः अरुण गोयल के इस्तीफे के बाद चुनाव आयोग में अकेले बचे CEC राजीव कुमार, क्या लोकसभा चुनाव के ऐलान पर पड़ेगा असर?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़