Rajasthan Chunav 2024: Vote देने के बाद कैसे जीतें 10 हजार रुपये, यहां जानें पूरा प्रोसेस

Voting Selfie Contest: राजस्थान के जयपुर में एक अनूठा नवाचार देखने को मिला है. लोगों को वोटिंग के लिए प्रोत्साहित करने के लिए सेल्फी कॉन्टेस्ट रखा गया है. इसमें विजयी होने वाले को इनाम मिलेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 19, 2024, 01:56 PM IST
  • रात 8 बजे विजेता की घोषणा
  • तीन लोगों को मिलेंगे पुरस्कार
Rajasthan Chunav 2024: Vote देने के बाद कैसे जीतें 10 हजार रुपये, यहां जानें पूरा प्रोसेस

नई दिल्ली: Voting Selfie Contest: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण की वोटिंग हो रही है. राजस्थान में 12 सीटों पर वोटिंग हो रही है. जयपुर में वोटर्स के लिए एक Contest शुरू किया गया है. इसमें मतदाताओं के पास 3 से 10 हजार रुपए जीतने का अवसर है. ऐसा इसलिए किया गया है ताकि अधिक से अधिक लोग मतदान करें.

राजस्थान में 12 सीटों पर मतदान
चुनाव के पहले चरण में राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है. इनमें जयपुर ग्रामीण, जयपुर शहर, अलवर, बीकानेर, चूरू, झुंझूनूं, सीकर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर लोकसभा सीट शामिल है. राजस्थान की बाकी सीटों पर 26 अप्रैल को दूसरे चरण में वोट पड़ेंगे. 

कॉन्टेस्‍ट का हिस्सा ऐसे बनें
जयपुर में सेल्फी कॉन्टेस्‍ट रखा है. जयपुर जिला निर्वाचन अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित ने मतदाता जागरूकता अभियान के तहत वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए यह कॉन्टेस्ट शुरू किया है. इसमें भाग लेने के लिए वोटर्स को पोलिंग बूथ के बाहर बने सेल्फी प्वाइंट पर जाकर सेल्फी लेनी होगी. इसके बाद जयपुर शहर या जयपुर ग्रामीण के साथ जिला निर्वाचन अधिकारी के फेसबुक, एक्स (पूर्व में ट्विटर), इंस्टाग्राम पर @deojaipur को टैग करना है. 

विजेताओं को मिलेगा ये इनाम
जो इस कॉन्टेस्‍ट में जीतेगा, उसकी घोषणा 19 अप्रैल को रात 8 बजे होगी. जिसकी फोटो को जितने ज्यादा लाइक मिलेंगे वही विजयी होगा. विजेता का नाम सोशल मीडिया पर डाला जाएगा. पहला पुरस्कार पाने वाले को 10 हजार रुपये, दूसरा पुरस्कार पाने वाले को 5 हजार और तीसरा पुरस्कार पाने वाले को 3 हजार रुपए मिलेंगे.

ये भी पढ़ें- अब तक हुए 17 लोकसभा चुनाव, फिर भी 70% तक नहीं पहुंची वोटिंग... आखिर क्यों?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़