ममता बनर्जी का रोना: पहले सीपीएम और अब बीजेपी कर रही है मारपीट

पश्चिम बंगाल चुनाव में ममता दीदी लगातार इमोशनल कार्ड को अपना हथियार बना रही हैं. इस बार उन्होंने अपना नया रोना शुरू कर दिया है. उन्होंने ये आरोप लगाया कि मुझे जीवन में कई बार पीटा गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 18, 2021, 08:33 AM IST
  • ममता बनर्जी ने शुरू की पिटाई पॉलिटिक्स
  • कहा- मुझे जीवन में कई बार पीटा गया है
ममता बनर्जी का रोना: पहले सीपीएम और अब बीजेपी कर रही है मारपीट

कोलकाता: ममता बनर्जी ने आज 2021 के चुनाव के लिए अपना ब्रह्मास्त्र चल दिया. दो बार टलने के बाद बुधवार को TMC का घोषणापत्र जारी किया गया. इस घोषणापत्र की ये खासियत है कि इसमें हर धर्म को और समाज के हर वर्ग के लिए वादे हैं. घोषणापत्र जारी करने ले पहले ममता बनर्जी ने चुनावी रैली की, बंगाल में इन दिनों ममता दीदी व्हीलचेयर से रैली कर अपना दर्द बता रही हैं.

दीदी की दर्द वाली सियासत

ममता बनर्जी खुद को लगी चोट के लिए बीजेपी पर हमला कर रही हैं, तो बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत को मुद्दा बना रही है. ममता दीदी ने इस मौके पर लेफ्ट और बीजेपी पर खुद को मारने का आरोप लगाया. उन्होंने पिटाई वाली सियासत की शुरुआत कर दी है.

ममता बनर्जी ने कहा कि 'मुझे जीवन में कई बार पीटा गया है. पहले CPM मेरे साथ मारपीट करती थी और अब भाजपा ने भी ऐसा करना शुरू कर दिया है. हालांकि, CPM के लोग अब भाजपा के लोग हो गए हैं. कुछ गद्दार, लालची लोग भी भाजपा में शामिल हो गए हैं.'

ममता ने विकास के मामले में भी बंगाल को नंबर वन बनाने की बात कही है, लेकिन वो चुनावी रैली में सिर्फ अपनी चोट और अपने दर्द का रोना रो रही हैं.

ममता बनर्जी की कोरोना पॉलिटिक्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना पर बैठक कर रहे हैं, तो इसी को मुद्दा बनाकर आज ममता बनर्जी ने बीजेपी पर जमकर हमला किया. झारग्राम की रैली मे ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार बंगाल का पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन नहीं दे रही है, जिसकी वजह से कोरोना के खिलाफ़ कमजोर हो रही है.

17 मार्च सुबह 8 बजे तक बंगाल को 52 लाख 90 हजार कोरोना वैक्सीन दी जा चुकी है. जिसमें राज्य सरकार अब तक सिर्फ 30 लाख 89 हजार वैक्सीन का इस्तेमाल कर पाई है, जबकि अब भी राज्य के पास 22 लाख 1 हजार वैक्सीन है जो जनता को दिया जाना है.

इन आंकड़ों को देखने के बाद सवाल उल्टे ममता बनर्जी पर उठेंगे. राज्य सरकार केंद्र से मिले वैक्सीन का अभी तक पूरी तरह से इस्तेमाल नहीं कर पाई. बावजूद इसके कोरोना वैक्सीन पर राजनीति क्यों कर रही है. वो भी तब जब प्रधानमंत्री वैक्सीन की बर्बादी रोकने की अपील कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- Bengal Chunav: ममता दीदी को चुनाव आयोग ने लिखी चिट्ठी, आरोपों को बताया बेबुनियाद

इससे पहले ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने आरोप लगाया था कि चुनाव आयोग अमित शाह के इशारे पर काम कर रहा है. दीदी ने चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाए हैं जिस पर आयोग ने चिट्ठी लिखकर करारा जवाब दिया है. आयोग ने दीदी के इन आरोपों को बेबुनियाद करार दिया है.

इसे भी पढ़ें- Bengal Chunav में दीदी के बिगड़े बोल, BJP से पूछा- मेरा खून करेंगे?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़