मेरा कोई लड़का राजनीति में नहीं, मेरे राजनीतिक वारिस बीजेपी के कार्यकर्ता हैं: नितिन गडकरी

नितिन गडकरी ने कहा- मेरा कोई भी लड़का राजनीति में नहीं है. मैंने उनसे कहा है कि अगर राजनीति में जाना है तो पहले दीवारों पर पोस्टर लगाओ और जमीनी स्तर पर काम करो.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 23, 2024, 10:41 PM IST
  • नागपुर में बोले नितिन गडकरी.
  • बताया कौन है राजनीतिक वारिस.
मेरा कोई लड़का राजनीति में नहीं, मेरे राजनीतिक वारिस बीजेपी के कार्यकर्ता हैं: नितिन गडकरी

नागपुर. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री और महाराष्ट्र के नागपुर से बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवार नितिन गडकरी ने कहा है कि उनकी राजनीतिक विरासत पर बीजेपी के कार्यकर्ताओं का अधिकार होगा. केंद्रीय मंत्री ने कहा-मेरा कोई भी लड़का राजनीति में नहीं है. मैंने उनसे कहा है कि अगर राजनीति में जाना है तो पहले दीवारों पर पोस्टर लगाओ और जमीनी स्तर पर काम करो. मेरी राजनीतिक विरासत पर बीजेपी के साधारण कार्यकर्ताओं का अधिकार है. 

बता दें कि नितिन गडकरी का नाम भारतीय जनता पार्टी ने दूसरी लिस्ट में जारी किया था. महाराष्ट्र में सत्ताधारी गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर अभी तक बातचीत जारी है. इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके दो डिप्टी देवेंद्र फड़णवीस और अजित पवार तीन दिनों के इंतजार के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ सीट शेयरिंग पर चर्चा करके के लिए शनिवार को दिल्ली पहुंचे.

फाइनल हो सकती है सीट शेयरिंग
माना जा रहा है कि अमित शाह से मुलाकात के बाद राज्य में सीट शेयरिंग फाइनल हो सकती है. महायुति के सहयोगी बीजेपी, शिवसेना और एनसीपी सीट-बंटवारे के समझौते पर मुहर लगाने के लिए काफी उत्सुक हैं, क्योंकि विदर्भ क्षेत्र की पांच लोकसभा सीटों पर पहले चरण की मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई है. औपचारिक समझौते की घोषणा से पहले ही बीजेपी ने 20 निर्वाचन क्षेत्रों और कांग्रेस ने 7 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

45 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा
बीजेपी ने बार-बार घोषणा की है कि महायुति राज्य में 45 से अधिक सीटें जीतेगी, सीट-बंटवारे की व्यवस्था में उसे बड़ी हिस्सेदारी हासिल करने की उम्मीद है. राज्य की कुल 48 सीटों में बीजेपी करीब 28 से 34 सीटें पाने की इच्छुक है. वहीं शिंदे गुट 18 सीटें या मौजूदा सांसदों की कम से कम 13 सीटें पाने पर अड़ा है. इसके अलावा अजित पवार के नेतृत्व वाला गुट पहले 13 सीटें पाने का इच्छुक था, लेकिन अब उसे 9 सीटों की उम्मीद है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़