जम्मू-कश्मीर में जल्द होंगे विधानसभा चुनाव, वापस मिलेगा पूर्ण राज्य का दर्जाः पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान पीएम ने अनुच्छेद 370 पर बात की. साथ ही कहा कि वो समय दूर नहीं जब जम्मू-कश्मीर में भी विधानसभा के चुनाव होंगे. जम्मू-कश्मीर को वापस राज्य का दर्जा मिलेगा. आप अपने विधायक और मंत्रियों से अपने सपने साझा कर सकेंगे. हर वर्ग की समस्या का तेजी से समाधान होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 12, 2024, 01:41 PM IST
  • आपके आशीर्वाद से 370 की दीवार गिरा दीः मोदी
  • '10 साल में जम्मू-कश्मीर पूरी तरह बदल चुका है'
जम्मू-कश्मीर में जल्द होंगे विधानसभा चुनाव, वापस मिलेगा पूर्ण राज्य का दर्जाः पीएम मोदी

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान पीएम ने अनुच्छेद 370 पर बात की. साथ ही कहा कि वो समय दूर नहीं जब जम्मू-कश्मीर में भी विधानसभा के चुनाव होंगे. जम्मू-कश्मीर को वापस राज्य का दर्जा मिलेगा. आप अपने विधायक और मंत्रियों से अपने सपने साझा कर सकेंगे. हर वर्ग की समस्या का तेजी से समाधान होगा.

आपके आशीर्वाद से 370 की दीवार गिरा दीः मोदी

उन्होंने विपक्ष दलों पर जमकर प्रहार किया. पीएम मोदी ने कहा कि सत्ता के लिए इन्होंने जम्मू-कश्मीर आर्टिकल 370 की ऐसी दीवार बना दी थी. ऐसा भ्रम बनाकर रखा था कि 370 है तभी उनकी जिंदगी बचेगी. लेकिन आपके आशीर्वाद से मोदी ने 370 की दीवार गिरा दी. दीवार ही नहीं उस मलबे को जमीन में गाड़ दिया है.

पीएम मोदी ने कहा कि ये कहते थे कि 370 हटा तो आग लग जाएगी, जम्मू-कश्मीर हमें छोड़कर चला जाएगा. लेकिन जम्मू-कश्मीर के नौजवानों ने इनको आईना दिखा दिया. 

'10 साल में जम्मू-कश्मीर पूरी तरह बदल चुका है'

उन्होंने कहा कि 10 साल के अंदर-अंदर जम्मू-कश्मीर पूरी तरह बदल चुका है. सड़क, बिजली, पानी, यात्रा, प्रवास ये सब तो है ही, लेकिन सबसे बड़ी बात है, जम्मू कश्मीर का मन बदला है. निराशा से आशा की ओर बढ़े हैं, जीवन पूरी तरह विश्वास से भरा हुआ है. इतना विकास यहां हुआ है, चारों तरफ विकास हो रहा है. 

जम्मू-कश्मीर की नई और शानदार तस्वीर बनानी है

उन्होंने कहा कि मेरे जम्मू-कश्मीर के बहनों और भाइयों, आपने पहले इतने बुरे दिन देखे हैं कि आपको ये सब विकास की तरह बहुत बड़ा लग रहा है. लेकिन ये जो मोदी है ना, ये बहुत बड़ा और दूर की सोचता है. इसलिए अब तक जो हुआ है वो तो ट्रेलर है, ट्रेलर. मुझे तो नए जम्मू-कश्मीर की नई और शानदार तस्वीर बनाने के लिए जुट जाना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़