'मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया', वाराणसी में PM मोदी का मेगा रोड शो, कल करेंगे नामांकन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को वाराणसी लोकसभा सीट पर नामांकन दाखिल करेंगे. इस सीट पर अंतिम चरण यानी एक जून को चुनाव होना है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 13, 2024, 10:17 PM IST
  • पीएम मोदी का भव्य रोड शो.
  • सीएम योगी भी दिखे पीएम के साथ.
'मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया', वाराणसी में PM मोदी का मेगा रोड शो, कल करेंगे नामांकन

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को काशी में भव्य रोड शो किया. पीएम मोदी ने मंगलवार को नामांकन से पहले रोड शो किया है. मोदी मंगलवार को गंगा स्नान के बाद अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. पीएम मोदी के रोड शो में भारी संख्या में लोग मौजूद रहे. इस दौरान जगह-जगह विभिन्न समाज के मंच स्वागत के लिए सजाए गए. हर तरफ शंख और शहनाई गूंज रही थी. गंगा नदी के प्रति अपने विशेष लगाव को प्रकट करते हुए पीएम मोदी ने कहा-आज मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है.

पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए मुस्लिम महिलाएं भी आगे आईं. छोटे-छोटे बच्चे भी सड़क किनारे खड़े दिखे. जो बच्चे बैरिकेडिंग से देख नहीं पा रहे थे, उन्हें परिजनों ने गोद में उठाकर पीएम मोदी के काफिले को दिखाया. पांच हजार से ज्यादा महिलाएं पीएम के स्वागत के लिए आगे आगे चल रही थी. मुस्लिम महिलाओं ने कहा कि जैसे बारात का स्वागत किया जाता है, ठीक वैसे कल रात से पीएम मोदी के स्वागत की तैयारी कर रहे हैं.

पीएम मोदी पर गाड़ी पर दिखे सीएम योगी
रोड शो के दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पीएम मोदी के साथ दिख रहे थे. पीएम मोदी खुले वाहन में सवार होकर रोड शो के लिए निकले. वाराणसी के गोदौलिया चौराहे पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. यादव समाज की ओर से कलाकारों ने मयूर नृत्य की प्रस्तुति दी. पूरा रोड शो भगवामय दिखा. चारों तरफ लोग भगवा रंग पहने हुए दिखे. 

सोशल मीडिया पर पीएम का पोस्ट
सोशल मीडिया पर पीएम मोदी ने लिखा- बाबा विश्वनाथ की नगरी की देवतुल्य जनता-जनार्दन का नमन और वंदन! आज मेरा रोम-रोम काशी के कण-कण का अभिनंदन कर रहा है. रोड शो में आप सबसे जो अपनत्व और आशीर्वाद मिला है, वो अकल्पनीय और अतुलनीय है. मैं अभिभूत और भावविभोर हूं. आपके स्नेह की छांव में 10 वर्ष कैसे बीत गए, पता ही नहीं चला। तब मैंने कहा था कि मां गंगा ने मुझे बुलाया है। आज मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है.'

विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा-कांग्रेस और इंडी गंठबंधन के दौर में अध्यात्म और आस्था की यह नगरी हमेशा उपेक्षा की शिकार रही थी, लेकिन हम दिव्य-भव्य काशी के संकल्प को लेकर रात-दिन काम कर रहे हैं. मेरे हृदय में बसे अपने इस संसदीय क्षेत्र के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के तीसरे कार्यकाल में मुझे और भी बहुत कुछ करना है. जनता-जनार्दन का सेवक होने के नाते मेरा यही प्रयास रहा है कि काशीवासियों का जीवन और आसान हो. मुझे विश्वास है कि विकसित उत्तर प्रदेश के साथ-साथ विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने में विकसित वाराणसी अपना अमूल्य योगदान देगी. बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से मैं भी उनकी काशी की सेवा में सदैव समर्पित रहूंगा. जय बाबा विश्वनाथ.

ये भी पढ़ें- CBSE 12th Result 2024 OUT: क्लास 12वीं में 87.98% छात्र हुए पास, रिजल्ट देखने के लिए क्लिक करें ये लिंक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़