तीसरी बार PM बनने को तैयारी मोदी, NDA ने चुना नेता, इंडी गठबंधन ने कहा-ये नैतिक हार

नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 8 जून को हो सकता है. दिल्ली में विपक्षी इंडिया गठबंधन की बैठक भी हुई है. इस बैठक में इंडिया अलायंस के सभी सहयोगी शामिल हुए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 5, 2024, 07:40 PM IST
  • तीसरी बार पीएम बनने को तैयार मोदी.
  • विपक्षी गठबंधन की भी दिल्ली में मीटिंग.
तीसरी बार PM बनने को तैयारी मोदी, NDA ने चुना नेता, इंडी गठबंधन ने कहा-ये नैतिक हार

नई दिल्ली. 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के एक दिन बुधवार को दिल्ली में PM आवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को NDA को अपना नेता चुना लिया है. इसी के साथ नरेंद्र मोदी के देश का प्रधानमंत्री तीसरी बार बनने का रास्ता साफ हो गया है. एनडीए की बैठक में सभी दलों ने सर्वसम्मति से यह फैसला किया है.

एनडीए नेताओं ने प्रस्ताव पारित कर कहा-भारत के 140 करोड़ देशवासियों ने पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों से देश को हर क्षेत्र में विकसित होते देखा है. बहुत लंबे अंतराल, लगभग 6 दशक के बाद भारत की जनता ने लगातार तीसरी बार पूर्ण बहुमत से सशक्त नेतृत्व को चुना है. हम सभी को गर्व है कि 2024 का लोकसभा चुनाव एनडीए ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एकजुटता से लड़ा और जीता. हम सभी एनडीए के नेता नरेंद्र मोदी को सर्वसम्मति से अपना नेता चुनते हैं.

8 जून को हो सकता है शपथग्रहण
कहा जा रहा है कि नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 8 जून को हो सकता है. 7 जून को बीजेपी संसदीय दल की बैठक में बीजेपी के सभी सांसद मिलकर नरेंद्र मोदी को पार्टी के संसदीय दल के नेता के तौर पर चुनेंगे। इसके बाद एनडीए के सभी सांसदों की बैठक होगी, जिसमें नरेंद्र मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुना जाएगा.

इंडिया ने उठाए सवाल, कहा- ये नैतिक हार
इस बीच दिल्ली में विपक्षी इंडिया गठबंधन की बैठक भी हुई है. इस बैठक में इंडिया अलायंस के सभी सहयोगी शामिल हुए. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है-स्पष्ट नैतिक हार के बावजूद प्रधानमंत्री मोदी जनमत को नकारने की हरसंभव कोशिश करेंगे. जनादेश निर्णायक रूप से प्रधानमंत्री मोदी, उनकी राजनीति की शैली के खिलाफ है.

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के बाद इन राज्यों में भाजपा को रहना होगा सावधान, अगले 6 महीनों में होंगे इलेक्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़