West Bengal Election: सिलीगुड़ी और कृष्णानगर में गरजेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी आज बंगाल में दो चुनावी जनसभा करेंगे. दोपहर 12 बजे सिलीगुड़ी और 3 बजकर 20 मिनट पर  कृष्णानगर में पीएम मोदी की रैली है. पांचवे चरण के मतदान के लिए प्रचार करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 10, 2021, 10:05 AM IST
  • बंगाल में आज प्रधानमंत्री की 2 जनसभा
  • पांचवे चरण के लिए पीएम करेंगे प्रचार
West Bengal Election: सिलीगुड़ी और कृष्णानगर में गरजेंगे पीएम मोदी

कोलकाता: बंगाल में आज चौथे दौर के मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा करने जा रहे हैं. हालांकि पीएम मोदी की जनसभा अगले दौर में होने वाले चुनाव क्षेत्र में होगी. खास बात ये है कि इस बार बंगाल में तृणमूल कांग्रेस का सीधा मुकाबला बीजेपी से है. ना तो कांग्रेस और ना ही लेफ्ट पार्टियां.. कोई भी सत्ता की रेस में नहीं दिख रहा, यही वजह है कि ममता बनर्जी के लिए ये चुनाव बेहद अहम हो गया है. लेकिन इस बार बंगाल की बाजी किसके हाथ आएगी. ये देखने वाली बात होगी.

ममता दीदी की राह नहीं आसान

2021 में बंगाल की सियासी हवा 2016 के बंगाल विधानसभा चुनाव से बिल्कुल अलग है. यही वजह है कि महज 5 साल में बंगाल की लड़ाई सिर्फ और सिर्फ बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के बीच है. आज यानी शनिवार को पश्चिम बंगाल में चौथे दौर का मतदान हो रहा है और पांचवें दौर के चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री मोदी एक बार फिर बंगाल में होंगे.

प्रधानमंत्री मोदी आज सिलीगुड़ी और कृष्णानगर चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. सिलीगुड़ी में पीएम मोदी दोपहर 12 बजे लोगों को संबोधित करेंगे. और कृष्णानगर में पीएम मोदी की दोपहर 3 बजकर 20 मिनट पर जनसभा होगी.

कृष्णानगर और सिलीगुड़ी में पांचवें चरण में वोटिंग होगी, पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने मौजूदा सरकार के भ्रष्टाचार को बड़ा मुद्दा बनाया है और जनता को विकास के नाम पर लुभाने की कोशिश में है. पीएम मोदी अपनी रैलियों में कई बार ममता सरकार में भ्रष्टाचार का जिक्र कर चुके हैं. यानी बीजेपी का पूरा जोर ममता बनर्जी के 10 साल के शासनकाल के हिसाब-किताब पर है.

प्रधानमंत्री समेत बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने पश्चिम बंगाल की मुखयमंत्री ममता बनर्जी से 10 साल को लेखा जोखा मांगा है. ममता बनर्जी बीजेपी के हर सवाल के जवाब में बाहरी का मुद्दा उठा रही हैं. ममता बनर्जी दावा कर चुकी हैं कि इस चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के आगे बीजेपी कहीं भी नहीं टिक पाएगी.

ममता बनर्जी के हर वार का जवाब बीजेपी विकास के वादे से देती है. पीएम मोदी यहां तक कह चुके हैं कि बीजेपी सीजनल श्रद्धा वाली पार्टी नहीं है. आज बंगाल में चौथे दौर का मतदान हो रहा है और सियासी आरोप प्रत्यारोप भी तेज होते जा रहे हैं. ममता बनर्जी ये भी आरोप लगा चुकी हैं कि मतदान वाले दिन पीएम मोदी की जनसभा चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन है.

2 मई को आएंगे चुनावी नतीजे

सभी दलों की सियासी परीक्षा को रिजल्ट 2 मई को आने वाला है. इसी दिन बंगाल के भाग्य का फैसला होगा. बंगाल किसे चुनेगा दीदी को यादा दादा को? 2 मई को को बंगाल ही नहीं पूरे देश में ये संदेश जाएगा कि यहां के लोग परिवर्तन के साथ हैं या बंगाल में ममता बनर्जी का मां माटी और मानुष का नारा एक बार फिर सुपरहिट साबित होगा.

इसे भी पढ़ें- West Bengal में चौथे चरण का मतदान LIVE, पोलिंग बूथ के बाहर बम ब्लास्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़