पंजाब के खडूर से आगे निकले कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह, 71 हजार से ज्यादा वोटों की ली लीड

Punjab Lok Sabha Chunav Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के चुनावी नतीजे आने शुरू हो गए हैं. शुरुआती रुझानों में कट्टरपंथी सिख उपदेशक अमृतपाल सिंह पंजाब के खडूर साहिब लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र पर कांग्रेस के कुलबीर सिंह जीरा से आगे चल रहे हैं. यह जानकारी निर्वाचन आयोग के वेबसाइट पर साझा की गई आंकड़ों से प्राप्त हुई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 4, 2024, 12:00 PM IST
  • 71 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं अमृतपाल
  • पंजाब में 13 है लोकसभा सीटों की संख्या
पंजाब के खडूर से आगे निकले कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह, 71 हजार से ज्यादा वोटों की ली लीड

नई दिल्लीः Punjab Lok Sabha Chunav Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के चुनावी नतीजे आने शुरू हो गए हैं. शुरुआती रुझानों में कट्टरपंथी सिख उपदेशक अमृतपाल सिंह पंजाब के खडूर साहिब लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र पर कांग्रेस के कुलबीर सिंह जीरा से आगे चल रहे हैं. यह जानकारी निर्वाचन आयोग के वेबसाइट पर साझा की गई आंकड़ों से प्राप्त हुई है. शुरुआती रुझान की मानें, तो अमृतपाल सिंह पूर्व विधायक कुलबीर सिंह जीरा से 71,531 मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं. 

71 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं अमृतपाल 
अमृतपाल सिंह के खाते में अभी तक 1,72,407 मत आए हैं. वहीं, दूसरे नंबर पर इंडियन नेशनल कांग्रेस के उम्मीदवार कुलबीर सिंह जीरा के खाते में 1,00,876 मत आए हैं. आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार लालजीत सिंह बुलर 90,472 मतों के साथ तीसरे नंबर पर हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी के चैन सिंह बैंका को महज 2996 वोट मिलती दिखाई दे रही है. 

पंजाब में 13 है लोकसभा सीटों की संख्या
बता दें कि पंजाब में लोकसभा सीटों की संख्या 13 है और इन सभी सीटों के लिए वोटिंग अंतिम चरण के तहत 1 जून को पूरी कराई गई थी. पंजाब की सभी सीटों पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था. यहां पर दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन नहीं बन पाई थी. 

वारिस पंजाब दे के प्रमुख हैं अमृतपाल सिंह 
बात अगर अमृतपाल सिंह की करें, तो वे वारिस पंजाब दे संगठन के प्रमुख हैं. मौजूदा समय में अमृतपाल सिंह राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं और लोकसभा चुनाव 2024 में उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा है. शुरुआती रुझानों में अमृतपाल सिंह को पंजाब के खडूर में भारी समर्थन मिलता दिख रहा है. मौजूदा समय में वे कांग्रेस प्रत्याशी से 71 हजार से अधिक मतों के अंतर आगे चल रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः UP Chunav Winner list 2024: सपा, कांग्रेस या BJP? यहां देखें- 80 सीटों पर विजयी उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़