2022 विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी की एंट्री, 16 को यहां करेंगे रैली

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी जमीनी लड़ाई लड़ती दिखाई दे रही हैं. वहीं राहुल गांधी ने अभी हाल में विदेश से लौटे हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 4, 2021, 01:38 PM IST
  • ममता बनर्जी ने बिना नाम लिए राहुल गांधी पर निशाना साधा था
  • कहा था, विदेश में रहकर भाजपा को नहीं हराया जा सकता है
2022 विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी की एंट्री, 16 को यहां करेंगे रैली

नई दिल्ली: अगले साल होने जा रहे पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी रैली करने जा रहे हैं. गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी जमीनी लड़ाई लड़ती दिखाई दे रही हैं. वहीं राहुल गांधी ने अभी हाल में विदेश से लौटे हैं. 

राहुल के विदेश जाने पर ममता ने साधा था निशाना
टीएमसी अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी हाल में अपने दिल्ली प्रवास के दौरान बिना नाम लिए राहुल गांधी पर निशाना साधा था. ममता बनर्जी ने कहा था कि विदेश में रहकर देश में राजनीति नहीं की जा सकती है. इस तरह भाजपा को नहीं हराया जा सकता है. हालांकि इसके बाद कांग्रेस के पश्चिम बंगाल अध्यक्ष अधीरंजन चौधरी ने ममता को इसका जवाब देते हुए उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुखबिर तक कह दिया. 

ये भी पढ़ें- प्रियंका के यूपी चुनाव में आने से सपा पर पड़ेगा इतना असर, जानें अखिलेश का आंकलन

इस राजनीतिक हमलों के बाद अब आगामी 16 दिसंबर को राहुल गांधी की रैली का आयोजन राजधानी देहरादून में किया जाएगा. जनसभा के लिए स्थान अभी तय नहीं किया गया है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने ये जानकारी साझा की है.

कांग्रेस पार्टी की ओर से कहा गया है कि पार्टी की ओर से बांग्लादेश निर्माण युद्ध की ऐतिहासिक विजय की 50वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में पूर्व सैनिकों और शहीदों के परिजनों को प्रियदर्शनी सैन्य सम्मान दियाजा रहा है. इसी कड़ी में देहरादून में आयोजित होने वाली रैली में राहुल गांधी पूर्व सैनिकों और शहीद सैनिकों के परिजनों को सम्मानित करेंगे. वहीं राहुल गांधी 12 दिसंबर को जयपुर महंगाई हटाओ रैली करने वाले हैं. पहले यह रैली दिल्ली में होने वाली थी, लेकिन फिर इजाजत नहीं मिली. 

आज है नरेंद्र मोदी की रैली
शनिवार को मोदी की जनसभा के ठीक 12 दिन बाद, यानी 16 दिसंबर को राहुल की देहरादून में रैली होगी. राजनीतिक विशेषज्ञों के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को लगातार तीसरे माह में तीसरे दौरे पर उत्तराखंड में होंगे. इससे निपटने के लिए कांग्रेस अब राहुल गांधी को मैदान में उतार रही है. 

ये भी पढ़ें- काशी की पहचान है बनारसी पान, 2022 के चुनाव में किसे लगेगा चूना और किसकी बढ़ेगी शान?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़