Rahul Kaswan: BJP से टिकट कटने पर उपराष्ट्रपति के दामाद की बगावत! जानें रैली में क्या फैसला लिया?

Rahul Kaswan Churu: राहुल कस्वां ने चुरू के राजगढ़ में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आगे की डगर मुश्किल हैं, मुझे आपके साथ की जरूरत होगी. हमारे सामने कई चुनौतियां आएंगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 8, 2024, 04:10 PM IST
  • दो दिन के भीतर लेंगे फैसला
  • कांग्रेस में जानें की अटकलें
Rahul Kaswan: BJP से टिकट कटने पर उपराष्ट्रपति के दामाद की बगावत! जानें रैली में क्या फैसला लिया?

नई दिल्ली: Rahul Kaswan Churu: भाजपा ने लोकसभा चुनाव-2024 को लेकर पहली सूची जारी की थी. इस सूची में 195 नामों का ऐलान हुआ. चुरू से सांसद राहुल कस्वां का टिकट काटकर पार्टी ने देवेंद्र झाझड़िया को टिकट दिया. 8 मार्च को राहुल कस्वां से शक्ति प्रदर्शन करते हुए एक बड़ी रैली की, इसमें उन्होंने अपनी आगामी रणनीति बताई. राहुल कस्वां उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के दामाद हैं. राहुल की पत्नी उपराष्ट्रपति के भाई कुलदीप धनखड़ की बेटी हैं. 

राहुल कस्वां क्या बोले?
चूरू जिले के राजगढ़ स्थित अपने आवास पर राहुल कस्वां शक्ति प्रदर्शन किया और पार्टी को बागी तेवर दिखाए हैं. उनकी रैली के बाद कयास हैं कि वे चुरू से भाजपा के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. राहुल कस्वां ने जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि आगे की डगर मुश्किल है, हमारे सामने कई चुनौतियां आएंगी, क्या आप उसके लिए तैयार हैं? राहुल ने कहा कि आपका फैसला मुझे पता लग गया है. मुझे दो दिन का टाइम दो, मैं वादा करता हूं कि आपकी इच्छा पूरी करूंगा. 

राहुल- हार जीत के लिए नहीं लड़ा चुनाव
राहुल कस्‍वां ने कहा कि हमारा परिवार 1977 से राजनीति में हैं. 33 साल पहले भैरोंसिंह शेखावत ने मेरे पिता को संसद में जाने का अवसर दिया, जबकि पहले वे सिर्फ सरपंच थे. हमने हार-जीत के लिए चुनाव नहीं लड़े, बल्कि जनता के काम करवाने, सुख-दुख में साथ देने और विकास के लिए लड़े. 

राठौड़ पर बोले- खुद जयचंदों से घिरे हुए हैं
राहुल कस्वां ने राजेंद्र राठौड़ का नाम लिए बगैर कहा कि जो दूसरों को जयचंद बताते हैं, वे खुद जयचंदों से घिरे हुए हैं. बता दें कि चुरू की तारानगर सीट से भाजपा के दिग्गज नेता राजेंद्र राठौड़ चुनाव हार गए थे. कहा गया कि हार के पीछे सांसद राहुल कस्वां का हाथ है. इसी कारण से कस्वां की भाजपा ने अब टिकट काट दी. 

ये भी पढ़ें- क्या BJP में जाएंगे नवजोत सिंह सिद्धू? खुद ने ही दे दिया जवाब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़