पहले रामभक्तों पर गोली चलती थी, आज उनका सम्मान होता है, चुनावी रैली में CM योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि यूपी में पहले की सरकारों में रामभक्तों पर गोलियां चलती थीं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 19, 2024, 06:05 PM IST
  • योगी ने साधा निशाना.
  • रविवार को कई रैलियां.
पहले रामभक्तों पर गोली चलती थी, आज उनका सम्मान होता है, चुनावी रैली में CM योगी

आजमगढ़/जौनपुर/प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कई रैलियों में सपा-कांग्रेस के विपक्षी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने पूर्ववर्ती सरकारों से मौजूदा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की तुलना करते हुए कहा कि पिछली सरकारों के दौरान रामभक्तों पर गोलियां चलती थीं, मगर आज अयोध्या में राम भक्तों की आवभगत होती है. आजमगढ़ में सीएम योगी ने कहा-पहले आजमगढ़ की पहचान आतंक के गढ़ की बना दी गई थी, देश में कहीं भी आतंकी धमाके होते थे तो आजमगढ़ का नाम आता था, मगर बीते 10 साल में कहीं कोई आतंकी घटना नहीं हुई. आज तो पटाखा भी जोर से फट जाए तो पाकिस्तान सफाई देने लगता है.

पांचवें चरण की वोटिंग के एक दिन पहले सीएम योगी ने आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी दिनेश लाल 'निरहुआ', जौनपुर में कृपाशंकर सिंह और प्रतापगढ़ में संगम लाल गुप्ता के समर्थन में आयोजित अलग-अलग चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया. CM योगी ने कहा-हमें आजमगढ़ को अभी बहुत कुछ देना है, इसे एक औद्योगिक सिटी बनाना है. यह फिल्म सिटी का केंद्र बनेगा जहां से ढेर सारे ‘निरहुआ’ और आम्रपाली दुबे (अभिनेत्री) जैसे कलाकार निकलेंगे.

'पिकनिक मनाने आते हैं सपा वाले'
सपा पर निशाना साधते हुए सीएम योगी ने कहा-वो लोग यहां पिकनिक मनाने आ रहे हैं और चुनाव बाद घूमने के लिए ब्रिटेन चले जाएंगे, क्योंकि वो बड़े लोग हैं. दो साल में निरहुआ ने आजमगढ़ के लिए जितना कार्य किया है, उतना काम कोई भी जनप्रतिनिधि नहीं कर सकता. छठे चरण में आपको देश में सरकार बनाने के लिए अपना प्रतिनिधि चुनकर भेजना है.

जौनपुर में क्या बोले सीएम योगी
जौनपुर में सीएम ने कहा-सपा और कांग्रेस के रूप में रावण का जिन्न आज भी मौजूद है. इनके कारनामे रावण जैसे हैं. कांग्रेस ने कहा था कि राम हुए ही नहीं. इनके बुद्धिदाता कहते हैं कि राम मंदिर भारत में नहीं बनना चाहिए. सपा ने रामभक्तों पर गोली चलवाई. अब इनके महासचिव (प्रोफेसर राम गोपाल यादव) कहते हैं कि राम मंदिर बेकार बना है. जब प्रभु राम की कृपा नहीं हो रही तो यह ऐसा ही कहेंगे. होगा वही, जो रामलला चाहेंगे और रामलला अपने भक्त मोदी को तीसरी बार सत्ता सौंपने का निर्णय ले चुके हैं.

यह भी पढ़ें: 'चुनावी हिंदू हैं राहुल गांधी', 2014 से पहले कभी उन्हें मंदिर में देखा था: केशव प्रसाद मौर्य

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़