Bihar Election: कुशवाहा, मायावती और ओवैसी ने बनाया नया फ्रंट, ये पार्टियां भी शामिल

राज्य में एक और फ्रंट की एंट्री हुई है, जो NDA और महागठबंधन को चुनौती देगा. गुरुवार को RLSP प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा और AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने नए फ्रंट का ऐलान किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 8, 2020, 05:04 PM IST
    • कुशवाहा और ओवैसी को मिला BSP का साथ
    • असदुद्दीन ओवैसी ने बिहार को नया विकल्प देने की बात कही
    • फ्रंट का नाम ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेकुलर फ्रंट रखा गया
Bihar Election: कुशवाहा, मायावती और ओवैसी ने बनाया नया फ्रंट, ये पार्टियां भी शामिल

पटना: बिहार में इसी साल हो रहे विधानसभा चुनाव में महागठबंधन और NDA के बीच सीधा मुकाबला हो रहा है लेकिन अब इसमें नये फ्रंट की भी एंट्री हो गयी है. महागठबंधन और NDA से दरकिनार किये गए कुशवाहा की इस फ्रंट के निर्माण में अहम भूमिका है. उन्होंने मायावती और असदुद्दीन ओवैसी को साथ लेकर इस नए फ्रंट का सृजन किया है.

कुशवाहा और ओवैसी को मिला BSP का साथ

आपको बता दें कि राज्य में एक और फ्रंट की एंट्री हुई है, जो NDA और महागठबंधन को चुनौती देगा. गुरुवार को RLSP प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा और AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने नए फ्रंट का ऐलान किया. नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के खिलाफ बनाये गए इस गठबंधन में बहुजन समाज पार्टी भी शामिल है.

इन पार्टियों ने मिलकर बनाया फ्रंट

आपको बता दें कि इस फ्रंट का नाम ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेकुलर फ्रंट रखा गया है, जिसमें कुल 6 पार्टियां शामिल हैं. इसमें RLSP, AIMIM, BSP, समाजवादी जनता दल (डेमोक्रेटिक), जनतांत्रिक पार्टी (सोशलिस्ट) , सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी शामिल हैं. उपेंद्र कुशवाहा ने जानकारी दी कि इस फ्रंट के संयोजक देवेंद्र यादव रहेंगे.

क्लिक करें- Bihar Election: पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय को नहीं मिला JDU से टिकट तो कही ये बात

असदुद्दीन ओवैसी ने बिहार को नया विकल्प देने की बात कही

इस फ्रंट के निर्माण पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हमें खुशी है कि हम बिहार के लोगों को विकल्प दे पाए हैं और हमारे साथ नई पार्टियां आई हैं. नीतीश सरकार के राज में 15 साल बिहार की जनता से धोखा किया गया है, ऐसे में अब नए विकल्प की जरूरत है. बिहार की जनता भाजपा, जदयू और राजद को देख चुकी है अब किसी नए दल और गठबंधन को अवसर मिलना चाहिए.

उम्मीदवारों की घोषणा

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) की ओर से पहली उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई. उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी की ओर से 42 उम्मीदवारों की लिस्ट साझा की गई है. इससे पहले बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी, असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM और बहुजन समाज पार्टी के बीच समझौता हुआ था, जिसमें अब नई पार्टियां आई हैं.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़