UP Election 2022: ब्राह्मण वोट साधने में जुटी सपा, भगवान परशुराम की मूर्ति लगाने का ऐलान

चुनाव से ठीक 5 महीने पहले ब्राह्मण वोटों को लुभाने के लिए समाजवादी पार्टी ने भगवान परशुराम की 108 फीट ऊंची मूर्ति लगवाने का निर्णय लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 22, 2021, 11:22 PM IST
  • 108 फीट की परशुराम की मूर्ति लगवाएगी सपा
  • भव्य रूप से होगा मूर्ति का अनावरण
UP Election 2022: ब्राह्मण वोट साधने में जुटी सपा, भगवान परशुराम की मूर्ति लगाने का ऐलान

लखनऊ: उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए अब सियासी पार्टियों के पास समय बिल्कुल नहीं है इसलिए सभी नेता अपनी अपनी बिसात बिछाने में लगे हुए हैं. इस बार विधानसभा चुनाव में सपा, बसपा समेत तमाम दलों की नजरें ब्राम्हण समुदाय पर हैं.

चुनाव से ठीक 5 महीने पहले ब्राह्मण वोटों को लुभाने के लिए समाजवादी पार्टी ने भगवान परशुराम की 108 फीट ऊंची मूर्ति लगवाने का निर्णय लिया है.

लखनऊ में 108 फीट की परशुराम की मूर्ति लगवाएगी सपा

2022 विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ब्राह्मण वोटों को लुभाने की पुरजोर कोशिश में जुटी हुई है, जहां समाजवादी पार्टी एक तरफ जिलों में ब्राह्मण सम्मेलन करा रही है  तो वहीं दूसरी तरफ पर लखनऊ में 108 फीट की परशुराम की मूर्ति लगाने की तैयारी समाजवादी पार्टी कर रही है.

यह मूर्ति अब तक की सबसे बड़ी मूर्ति होगी. यह लखनऊ के पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के समीप मोरा गांव में लगाई जाएगी जिसके लिए समाजवादी पार्टी ने 2 बीघे जमीन भी चिन्हित कर ली है.

भव्य रूप से होगा मूर्ति का अनावरण

यहाँ मूर्ति के अनावरण के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा जिसमें कई ब्राह्मण भी मौजूद होंगे.

इसे भी पढ़ें-  अफगानिस्तान की हालत देख चिंता में पड़ा अमेरिका, जो बाइडेन ने बुलाई G-7 की अहम बैठक

बता दें कि इस कार्यक्रम में महामंडलेश्वरों भी शिरकत करेंगे. बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल हो सकती हैं. इस मूर्ति को जयपुर में प्रसिद्ध मूर्तिकार राजकुमार पंडित तैयार कर रहे हैं.

वहीं गाजियाबाद के वसुंधरा व साहिबाबाद में भगवान परशुराम चौक की स्थापना भी की गई है. इस मूर्ति को पार्टी के नेता संतोष पांडेय की चिरंजीवी पीठ  लगवा रही हैं. आपको बता दे की  उनकी पीठ अब तक मेरठ के हस्तिनापुर, आगरा, जौनपुर, प्रयागराज, बुलंदशहर, हापुड़, गाजियाबाद, श्रावस्ती में 11 फीट से लेकर 31 फीट तक की भगवान परशुराम की मूर्ति लगवा चुकी है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़